मुज़फ्फरनगर: लुटेरी दुल्हन गैंग का पुलिस ने किया खुलासा

0
61

यूपी की मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) पुलिस ने एक लुटेरी दुल्हन गैंग का खुलासा करते हुए सात लोगों को गिरफ्तार करने का काम किया है। पकड़े गए सभी आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने कानूनी कार्रवाई की और उनको जेल की सलाखों के पीछे पहुंचाया।

एक रात की दुल्हन गैंग का पुलिस ने किया खुलासा

मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) पुलिस ने एक रात की लुटेरी दुल्हन के गैंग का भंडाफोड़ क्या है। पुलिस ने इस गैंग के 7 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। जिनके पास से पुलिस ने बड़ी तादात में लूटी गई ज्वैलरी और नगदी भी बरामद की है। दरसअल तितावी थाना क्षेत्र के गाँव खेड़ी दूदाधारी निवासी बादल नाम के एक व्यक्ति की शादी 1 मार्च को साजिश के तहत उत्तराखंड के उधम सिंह नगर निवासी निक्की नाम की युवती के साथ कराई गई थी। जिसके बाद अगले दिन ये एक रात की लुटेरी दुल्हन घर का सारा सामान समेट कर फरार हो गई थी। इस मामले में पीड़ित परिवार द्वारा तितावी थाने में लिखित शिकायती पत्र देते हुए आरोपियों के विरुद्ध धारा 380,406 और 420 में मुकदमा दर्ज कराया गया था।

लुटेरी दुल्हन के बारे में एसपी ने भी जानकारी

एसपी ग्रामीण आदित्य बंसल ने बताया कि आज थाना तितावी पुलिस के द्वारा एक लुटेरी दुल्हन गैंग का एक सफल भंडाफोड़ किया गया है यह गैंग एक गिरोह की तरह कार्य करती है जिसमे ये अलग अलग सदस्य मिलकर एक लड़की की शादी अलग अलग जिलों से करवाते है,सब गैंग के मैम्बर,कोई उसकी माँ बन जाता है,कोई मौसी बन जाता है,कोई पिता बन जाता है,कोई उसका भाई बन जाता है।ये ये सब लोग उसकी शादी करवा देते है,शादी करवाने के बाद जो शादी में मिलने वाले गहने है,या शादी के बाद ससुराल में जाने के बाद जो भी गहने है,या पैसा गहने विश्वास में लेकर जो भी हाथ मे आए उसको लेकर ये फरार हो जाते है,इसी प्रकार की एक घटना की तहरीर थाना तितावी पर 1 मार्च को प्राप्त हुई थी जिसके पश्चात थाना तितावी पर मुकदमा पंजिकर्त हुआ,आज थाना तितावी पुलिस के द्वारा लगातार उसमें जांच कर करके आज उस गैंग को पकड़ लिया गया है,गिरफ्तार कर लिया गया है,इस गैंग से चोरी किये गए सभी आभूषण भी बरामद कर लिए गए है,ओर इनके पास है 4 फर्जी आधार कार्ड भी बरामद किए गए है,जो ये अलग अलग पहचान से अलाव अलग लड़को से शादी करते है।इनके मोबाइल फोन भी बरामद कर लिए गए है।