मुज़फ्फरनगर: पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री का किया भंडाफोड़

0
18

लोकसभा चुनाव को लेकर मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) में लगातार पुलिस की तरफ से शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न कराने की लगातार कोशिश की जा रही है। जिसको लेकर पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री को पकड़ने का काम किया है।

पुलिस ने मकान में चल रही अवैध शस्त्र फैक्ट्री को पकड़ा

मुज़फ्फरनगर (Muzaffarnagar) जिले में पुलिस ने एक मकान में चल रही अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री पर छापेमारी की,छापेमारी के दौरान पुलिस ने मकान से अवैध हथियारों की बड़ी खेप के साथ चार तस्करो को गिरफ्तार किया है। जबकि इनका एक साथी पुलिस को चकमा देकर फरार होने में क़ामयाब हो गया । पुलिस ने गिरफ्त में आये इन अभियुक्तों के पास से 5 पिस्टल ,3 रिवाल्वर ,9 तमंचे ,5 बंदूक व अधबने पिस्टल, तमंचे व भारी मात्रा मे हथियार बनाने के उपकरण भी बरामद किये है।

अवैध शस्त्र फैक्ट्री को लेकर पुलिस अधिकारी ने दी जानकारी

एसएसपी अभिषेक सिंह ने बताया कि लोकसभा समान निर्वाचन के संबंध में यहां पर अवैध शस्त्रों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है, आज सूचना के आधार पर एसपी सिटी एवं सीओ सिटी और कोतवाली पुलिस ने एक ऑपरेशन चलाया जिसमें चार लोग गिरफ्तार किए गए हैं जो कि अवैध असला फैक्ट्री चल रहे थे, इसमें दानिश, जावेद, शमशाद व तस्लीम यह चारों लोग पकड़े गए हैं एवं इसमें दो व्यक्ति शमशाद व तस्लीम पहले भी असल फैक्ट्री के मामले में जेल जा चुके हैं और इसमें बाकी दो लोग उनका सहयोग कर रहे थे एवं ग्राहक ढूंढने की फिराक में थे, इसमें एक व्यक्ति वसीम अभी फरार है एवं उसके ऊपर पहले से ही मुकदमे पंजीकृत है वहीं इसमें कुल 22 अवैध शस्त्र मिले हैं जिसमें 5 पिस्टल, 3 रिवाल्वर व 9 तमंचे हैं वहीं इसमें बंदूक बनिया एवं वेल्डिंग की मशीन, मिलिंग मशीन और अन्य अवैध अस्लाह फैक्ट्री के जो अचीवमेंट है वह मिले हैं, इसमें वसीम की गिरफ्तारी के लिए टीम कंटिन्यू दबिश दे रही है एवं उसकी गिरफ्तारी कर ली जाएगी, इनसे पूछताछ में यह पता चला है कि यह पिस्टल के रेट 50 से 60000 के करीब रखते थे एवं अवैध तमंचों के रेट यह लोग 15 से 20000 के करीब रखते थे एवं अभी जिन लोगों ने भी इसे सम्पर्क किया है उसके संबंध में डिटेल में पूछताछ की जा रही है। पुलिस के सराहनीय कार्य को देखते हुए टीम को ₹10000 का इनाम दिया जाता है।