श्रद्धा जैसा हत्याकांड: प्रेमी ही निकला कातिल, 5 टुकड़ों में मिली थी लाश,

अहरौला थाना क्षेत्र के गौरी का पुरा गांव के पास सड़क किनारे स्थित कुएं से पांच टुकड़ों में मिला शव, फिर से दिल दहला देने वाली घटना आयी सामने|

0
130

श्रद्धा हत्याकांड से दिल्ली में हर कोई सदमे में है. इसी तरह उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में भी एक भयानक हत्या का मामला सामने आया है. अहरौला थाना क्षेत्र के गौरी का पुरा हैमलेट के पास सड़क किनारे कुएं में पांच टुकड़ों में मिली लाश के मामले को पुलिस ने सार्वजनिक कर दिया है. पुलिस ने इस दर्दनाक घटना को अंजाम देने वाले मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। हथियार बरामद करने के दौरान एक हमले पर पुलिस कार्रवाई के दौरान वह घायल हो गया और उसे स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

विवाहित युवती की हत्या का आरोपी कोई और नहीं बल्कि उसका प्रेमी ही निकला। बेपनाह इश्क के नफरत में बदलने की कहानी है युवती की हत्या कर टुकड़ों में फेंका जाना। आजमगढ़ एसपी अनुराग आर्य ने चुनौती बने इस जघन्य हत्याकांड का खुलासा किया तो लोग एक बार फिर सोचने पर मजबूर हो गए।

बीते 15 नवंबर को अहरौला थाना के पश्चिमपट्टी गांव के गौरी का पुरा स्थित एक कुएं से दुर्गंध आने के कारण ग्रामीणों ने झांका तो उनकी चीख निकल आई। युवती का सिर कटा शव पानी में तैर रहा था। उसके हाथ, पैर अलग-अलग तैर रहे थे। ऐसा प्रतीत हो रहा था कि किसी सख्त नफरत करने वाले ने काट डाला हो। उसका सिर पुलिस बरामद नहीं कर सकी थी। पांच दिन बाद पुलिस ने रविवार को हत्याकांड का खुलासा किया।

आजमगढ़ एसपी ने बताया कि मुठभेड़ में घायल प्रिंस यादव का बीते दो साल से मृतका से प्रेम संबंध थे। दोनों के परिजनों को इसकी जानकारी था। इस बीच प्रिंस शारजाह में पानी के जहाज पर बतौर मैकेनिक काम करने चला गया। इसी दौरान फरवरी 2022 में युवती के परिजनों ने उसका विवाह कहीं और कर दिया।

युवती की शादी की जानकारी होने पर प्रिंस घर लौटा। मां-बाप से सलाह ली, उन्होंने युवती से बात करने और न मानने पर रास्ते से हटा देने को कहा। इसके बाद प्रिंस ने मृतका से साथ रहने की बात की तो उसने इंकार कर दिया। एसपी ने बताया कि इस बात से गुस्साया प्रिंस अपने मामा के घर अशरफपुर गया। प्रिंस के मां-बाप, बहन-भाई के अलावा ममेरे भाई के साथ युवती की हत्या की साजिश रची।

योजना के तहत प्रिंस युवती को भैरव धाम घुमाने के बहाने लेकर गया और अशरफपुर जजऊपुर के पास एक गन्ने के खेत में गला दबा कर हत्या कर दी। इसके बाद लकड़ी के ठीहे पर शव को रख कर बांके से कई टुकड़ों में काट दिया। फिर टुकड़ों को बोरे में भर कर गौरी का पुरा स्थित कुएं में ले जाकर फेंक दिया। घटना के बाद से ही प्रिंस व ममेरा भाई सर्वेश फरार चल रहे थे।

शनिवार को पुलिस ने गहजी पुलिया के पास से उसे पकड़ा और रातभर पूछताछ की। हत्या में प्रयुक्त हथियारों की बरामदगी के लिए पुलिस उसे रविवार को साथ लेकर गई, जहां उसने हथियार से पुलिस पर हमला कर भागने का प्रयास किया। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में वह घायल हो गया। उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पूछताछ में प्रिंस यादव ने बताया कि युवती की कहीं और शादी हो जाने के बाद साथ रहने से इंकार करने पर उसने ममेरे भाई सर्वेश को साथ लेकर घटना को अंजाम दिया। हत्या में प्रयुक्त बांका, युवती का सिर, लकड़ी का ठीहा आदि बरामद कर लिया गया है। बरामद सिर को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

युवती की नृशंस हत्या में मुख्य आरोपी प्रिंस यादव के साथ सर्वेश यादव, प्रमिला यादव, सुमन, राजाराम, रामा यादव, कमलावती, मंजू यादव, शीला यादव पर केस दर्ज हुआ है। इनकी तलाश में पुलिस टीम लगी हुई है।

एसपी अनुराग आर्य ने युवती हत्याकांड का खुलासा करने वाले टीम को 25 हजार रुपये का नकद इनाम दिया। इसके साथ ही अहरौला थाना के आरक्षी चालक राजेश वर्मा को उच्चकोटि की सुरागरसी के लिए 10 हजार रुपये का पुरस्कार दिया गया। इस घटना के खुलासे के लिए पांच टीमें लगी थीं।