करोड़ों खर्च के बाद भी दुर्दशा का शिकार नगर पालिका भरवारी

टूटी नाली सड़कों पर बहता गंदा पानी बनी नगर पालिका परिषद भरवारी की पहचान

0
7

कौशाम्बी: भ्रष्टाचार मुक्त सरकार की बात करने वाली योगी सरकार में चारों ओर भ्रष्टाचार चरम पर व्याप्त है, जिससे आम जनमानस को नारकीय जीवन जीने को विवश होना पड़ रहा है। सरकारी योजनाएं केवल अभिलेखों में संचालित कर अधिकारी और ठेकेदार कमीशन खोरी में लिप्त है। नगर पालिका परिषद भरवारी (Municipality Bharwari) में बीते 4 वर्षों के बीच विकास कार्यों के बहाने सैकड़ों करोड़ रुपए का बजट योगी सरकार ने खर्च कर दिया लेकिन नगर पालिका परिषद भरवारी (Municipality Bharwari) में विकास नहीं पूर्ण हो सका। सरकारी योजनाओं से कराए गए विकास कार्यों की टीम बनाकर जांच कराए जाने की जरूरत है। विकास कार्यों की यदि उच्च स्तरीय जांच हुई तो नगर पालिका परिषद भरवारी (Municipality Bharwari) के भ्रष्टाचार का खुलासा होना तय है लेकिन उसके बाद भी आला अधिकारियों ने नगर पालिका परिषद भरवारी में व्याप्त भ्रष्टाचार की अभी तक जांच नहीं कराई है, जिससे उनकी भी लापरवाही और संलिप्तता से इंकार नहीं किया जा सकता।

नगर पालिका परिषद भरवारी के वार्ड नंबर 25 मूरतगंज कस्बे के जिल्ला पर मोहल्ले की नालियां टूट गई है। गलियों में कीचड़ युक्त गंदा पानी बह रहा है। पूरी सड़क जगह-जगह पर टूटी हुई है। सड़कों पर वाहन निकलने पर नालियों के गंदा पानी की छीटे आम जनमानस के शरीर पर पड़ रही है। सड़कें पैदल चलने लायक नहीं है। लोगों को आने जाने में दिक्कतें होती हैं। यह पूरा मोहल्ला दुर्दशा का शिकार है। कई बार अधिकारियों को मोहल्ले के लोगों द्वारा शिकायती पत्र देकर स्थिति से अवगत कराया गया लेकिन अधिकारियों ने हमेशा इस मोहल्ले के लोगों के साथ पक्षपात का रवैया अपनाया है। इस मोहल्ले में सफाई की भी व्यवस्था ठीक नही है। सफाई कर्मी भी नाली की ठीक से सफाई कर दे तो आधी दुर्दशा कम हो सकती है लेकिन सफाई कर्मी भी सफाई में लापरवाही कर रहा है।जिससे इस मोहल्ले की गंदगी कोढ़ में खाज का काम कर रही है।

आखिर सैकड़ों करोड़ रुपए का बजट विकास के नाम पर नगर पालिका भरवारी ने कहां खर्च किया है? नगरपालिका के तमाम वार्डो का विकास नहीं हो सका है। जिन मोहल्लों में ज्यादा अव्यवस्था थी ,वहां विकास कार्य नहीं कराए गए हैं। जिससे नगर पालिका के अधिकारियों के पक्षपात का भी अंदाजा लगाया जा सकता है। क्षेत्र के लोगों ने टूटी नाली को पुनः बनाए जाने सड़क की मरम्मत कराए जाने के साथ-साथ दोषियों के कारनामों की जांच करा कर दंडित किए जाने की मांग की है।