मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी की राधिका मर्चेंट से हुई सगाई

सगाई की रस्म राजस्थान के नाथद्वारा में श्रीनाथजी मंदिर में संपन्न हुई

0
101

रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) के चेयरमैन मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी ने आज राधिका मर्चेंट से सगाई कर ली। राजस्थान के नाथद्वारा में श्रीनाथजी मंदिर में पारंपरिक रोका समारोह संपन्न हुआ। राधिका मर्चेंट एक दवा निर्माण कंपनी के सीईओ उद्योगपति वीरेन मर्चेंट की बेटी हैं।

अंबानी परिवार के लिए एक बहुत ही उत्सव का क्षण है। अनंत अंबानी ने आज राजस्थान के नाथद्वारा में भगवान श्रीनाथजी के दरबार में राधिका मर्चेंट से सगाई की। लवबर्ड्स को कई मौकों पर एक साथ देखा गया था और सभी की निगाहें प्यारे जोड़े पर थीं, अनंत के भाई-बहनों के बाद, आकाश और ईशा ने क्रमशः श्लोका मेहता और आनंद पीरामल से शादी कर ली।
राधिका मर्चेंट के सबसे अच्छे दोस्त, ओरहान अवतारमणि ने अनंत और राधिका की एक मनमोहक तस्वीर साझा की और उन्हें उनकी इंस्टाग्राम स्टोरी पर बधाई दी। उन्होंने दोनों की सगाई की खबर की पुष्टि के लिए एक रिंग इमोजी भी लगाया।

अंबानी परिवार के सबसे छोटे बेटे को कई मौकों पर राधिका के साथ देखा गया है, जिसमें अंबानी के कार्यक्रम भी शामिल हैं। राधिका को आखिरी बार आकाश और श्लोका के बेटे पृथ्वी आकाश अंबानी के पहले जन्मदिन समारोह में देखा गया था। लोग राधिका, ईशा, श्लोका और पृथ्वी की एक बहुत ही परिवार जैसी तस्वीर देखकर बहुत खुश हुए।

कोन है राधिका मर्चेंट :

24 साल की राधिका मर्चेंट एनकोर हेल्थकेयर के सीईओ वीरेन मर्चेंट और शैला मर्चेंट की बेटी हैं। उनकी एक छोटी बहन अंजलि मर्चेंट भी है। मुंबई में कैथेड्रल और जॉन कॉनन स्कूल और इकोले मोंडियल वर्ल्ड स्कूल में अपनी स्कूली शिक्षा करने के बाद, राधिका ने न्यूयॉर्क विश्वविद्यालय में राजनीति और अर्थशास्त्र का अध्ययन किया। स्नातक करने के बाद, राधिका भारत लौट आईं और एक रियल एस्टेट फर्म में बिक्री पेशेवर के रूप में काम करने लगीं।

राधिका एक प्रशिक्षित क्लासिकल डांसर भी हैं। उन्होंने गुरु भावना ठाकर के मार्गदर्शन में लगभग 8 वर्षों तक श्री निभा आर्ट्स में भरतनाट्यम सीखा। दरअसल, राधिका का ‘अरंगत्रम’ यानी मंच पर चढ़ने का आधिकारिक समारोह उनके होने वाले ससुराल वालों ने आयोजित किया था। वह नीता अंबानी के बाद भरतनाट्यम को जानने वाली अंबानी खानदान की दूसरी शख्सियत होंगी।

राधिका और अनंत बचपन के दोस्त थे और 2019 में अनंत और राधिका की सगाई की कई खबरें आई थीं। लेकिन अंबानी परिवार से किसी ने भी इस खबर की पुष्टि नहीं की। 2018 में, अनंत और राधिका ने इस मनमोहक तस्वीर को साझा किया, जहां वे मैचिंग हरे रंग के वस्त्र पहने हुए एक-दूसरे को देख रहे हैं। यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है और कई यूजर्स नए जोड़े को शुभकामनाएं दे रहे हैं।