मुकेश अंबानी को मिली जान से मारने की धमकी

ईमेल से मांगे 20 करोड़ रुपये।

0
38

मुंबई: समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) को 27 अक्टूबर को ईमेल पर जान से मारने की धमकी मिली। एएनआई ने पुलिस के हवाले से कहा, “रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) को 27 अक्टूबर को ईमेल पर जान से मारने की धमकी मिली, जिसमें 20 करोड़ रुपये न देने पर गोली मारने की धमकी दी गई।”

मुंबई के गामदेवी पुलिस स्टेशन में जान से मारने या गंभीर चोट पहुंचाने की धमकी देकर जबरन वसूली के प्रयास (आईपीसी की धारा 387) और आपराधिक धमकी (आईपीसी की धारा 506-2) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

मुंबई पुलिस के मुताबिक, ईमेल में कहा गया है, ‘अगर तुम हमें 20 करोड़ रुपये नहीं दोगे तो हम तुम्हें मार डालेंगे, हमारे पास भारत में सबसे अच्छे शूटर हैं।’

पिछले साल रिलायंस फाउंडेशन द्वारा संचालित एक अस्पताल को अंबानी (Mukesh Ambani) और उनके परिवार के सदस्यों को जान से मारने की धमकी भरे फोन आए थे। मुंबई पुलिस ने सर एचएन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल को कथित तौर पर कॉल करने, सुविधा को उड़ाने और अंबानी, उनकी पत्नी नीता और बेटों आकाश और अनंत को मारने की धमकी देने के आरोप में बिहार के दरभंगा से राकेश कुमार मिश्रा (30) को गिरफ्तार किया।

फोन करने वाले ने दक्षिण मुंबई में अंबानी परिवार के आवास एंटीलिया को बम से उड़ाने की धमकी दी थी।