एमएस धोनी आज 42 साल के हुए

सचिन तेंदुलकर, दिनेश कार्तिक, पंत और जडेजा ने पूर्व भारतीय कप्तान को दी शुभकामनाएं।

0
24
MS Dhoni

क्रिकेट इतिहास में तीनों आईसीसी ट्रॉफी जीतने वाले एकमात्र कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने आज अपना 42वां जन्मदिन मनाया। देशभर में प्रशंसक उत्साहपूर्वक धोनी का जन्मदिन मना रहे हैं। जैसे-जैसे विशेष दिन नजदीक आया, मनमोहक तस्वीरें सामने आईं, जिनमें हैदराबाद और नंदीगामा, आंध्र प्रदेश में विशाल धोनी कट-आउट दिखाई दे रहे थे। 52 फीट की प्रभावशाली ऊंचाई पर खड़े, हैदराबाद कट-आउट में धोनी को भारतीय जर्सी पहने हुए दिखाया गया है, जबकि 77 फीट ऊंचे नंदीगामा कट-आउट में उन्हें सीएसके की प्रशिक्षण किट में दिखाया गया है। विशेष रूप से, एक वीडियो ऑनलाइन प्रसारित हुआ, जिसमें उस क्षण को कैद किया गया जब एक प्रतीकात्मक संकेत में नंदीगामा कट-आउट पर दूध डाला गया था।

सबसे कुशल भारतीय कप्तान के रूप में धोनी (MS Dhoni) का कद अद्वितीय है। उनकी उल्लेखनीय उपलब्धियाँ अद्वितीय हैं। भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आज 42 साल के हो गए है। दबाव में अपने शांत स्वभाव के लिए जाने जाने वाले धोनी के जन्मदिन का प्रशंसकों द्वारा जश्न मनाया जा रहा है। उन्हें ‘कैप्टन कूल’ कहा जाता है।

धोनी (MS Dhoni) ने हाल ही में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पाँचवा आईपीएल खिताब भी दिलाया। उन्होंने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईपीएल 2023 के फाइनल में गुजरात टाइटंस को एक खेल के दौरान हराया था, जो बारिश के कारण लगभग तीन दिनों तक चला था। धोनी अपने घुटने की सर्जरी के बाद इस समय अपने गृहनगर रांची में हैं, जिससे उन्हें पूरे आईपीएल 2023 सीज़न में परेशानी हुई थी।

बधाई सन्देश

क्रिकेट जगत से लेकर राजनितिक गलियारों की तरफ से महेंद्र सिंह धोनी को जन्मदिन की शुभकामनाये प्राप्त हुई है। सोशल मीडिया पर धोनी के जन्मदिन पर बधाइयों का ताँता लगा हुआ है। सचिन तेंदुलकर से लेकर चोटिल ऋषभ पंत ने सोशल मीडिया के जरिये पूर्व कप्तान धोनी को जन्मदिन की शुभकामनाये दी। आइये देखे कुछ बधाई सन्देश :-