एमएस धोनी, सचिन तेंदुलकर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई फर्जी नामों से भारत के शीर्ष कोच पद के लिए आया आवेदन

राहुल द्रविड़ जो वर्तमान में मुख्य कोच हैं, ने फिर से आवेदन न करने का फैसला किया है क्योंकि वह अभी अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहते हैं। द्रविड़ का कार्यकाल टी20 विश्व कप 2024 के समापन के साथ समाप्त हो जाएगा।

0
9

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के मुख्य कोच पद के लिए 3,000 से अधिक आवेदन प्राप्त हुए हैं। BCCI ने इस महीने की शुरुआत में शीर्ष पद के लिए आवेदन करने के लिए अपनी वेबसाइट पर एक Google फ़ॉर्म साझा किया था।

उस समय कई उपयोगकर्ताओं ने सोशल मीडिया पर अपने आवेदनों के स्क्रीनशॉट साझा किए थे। अब, एक रिपोर्ट जारी की गई है जिसमें दावा किया गया है कि BCCI आवेदनों की जाँच कर रहा है क्योंकि कई फर्जी आवेदकों ने नौकरी के लिए प्रसिद्ध नामों का इस्तेमाल किया है।

एमएस धोनी, सचिन तेंदुलकर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह उन प्रसिद्ध नामों में से हैं जिनका इस्तेमाल फर्जी आवेदकों ने किया है।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया, “पिछले साल भी, BCCI को ऐसी प्रतिक्रिया मिली थी जहाँ धोखेबाजों ने आवेदन किया था और इस बार भी कहानी कुछ ऐसी ही है। बीसीसीआई को गूगल फॉर्म पर आवेदन आमंत्रित करने का कारण यह है कि एक ही शीट पर आवेदकों के नामों की जांच करना आसान है।”

नौकरी के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 मई थी।

राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) जो वर्तमान मुख्य कोच हैं, ने फिर से आवेदन न करने का फैसला किया है क्योंकि वह अब अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहते हैं। द्रविड़ का कार्यकाल टी20 विश्व कप 2024 के समापन के साथ समाप्त हो जाएगा।

इस भूमिका के लिए कई हाई-प्रोफाइल पूर्व क्रिकेटरों की सूची जोड़ी गई है। हालांकि, शीर्ष पद के लिए वास्तविक आवेदकों के नामों पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

रिपोर्टों के मुताबिक, गौतम गंभीर, वीवीएस लक्ष्मण, जस्टिन लैंगर, रिकी पोंटिंग, स्टीफन फ्लेमिंग बीसीसीआई के रडार पर हैं। हाल ही में बीसीसीआई सचिव जय शाह ने उन दावों का खंडन किया कि पोंटिंग के साथ अनौपचारिक बातचीत हो रही थी, जब महान ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा कि उन्होंने आईपीएल 2024 के दौरान नौकरी के लिए आवेदन करने में अपनी संभावित रुचि के बारे में चर्चा की है।