एमएस धोनी ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ खेला गोल्फ

0
30
MS Dhoni

भारत के महान कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) इस समय संयुक्त राज्य अमेरिका में छुट्टियां मना रहे हैं और उन्हें हाल ही में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) द्वारा गोल्फ खेलने के लिए आमंत्रित किया गया था। ट्रम्प (Donald Trump) ने एक गोल्फ मैच के लिए दो बार के क्रिकेट विश्व कप विजेता कप्तान की मेजबानी की। दोनों की एक तस्वीर धोनी के उद्यमी मित्र हितेश सांघवी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर साझा की थी।

सांघवी ने लिखा, “@mahi7781, @realdonaldtrump और @rajiv.knack के साथ गोल्फ…… हमारी मेजबानी के लिए धन्यवाद राष्ट्रपति महोदय।”

एक खिलाड़ी होने के नाते, धोनी (MS Dhoni) ने यूएस ओपन 2023 में गत चैंपियन कार्लोस अल्कराज और अलेक्जेंडर ज्वेरेव के बीच पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में भी भाग लिया, जिसे धोनी ने दबदबे वाले अंदाज में जीता। धोनी को पहले भी टेनिस खेल का आनंद लेते हुए देखा गया है, जो दर्शाता है कि वह इस खेल के प्रशंसक हैं।

इस साल की शुरुआत में, धोनी (MS Dhoni) ने चेन्नई सुपर किंग्स को रिकॉर्ड-बराबरी वाला पांचवां आईपीएल खिताब दिलाया, जब फ्रेंचाइजी ने अहमदाबाद (Ahmedabad) के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में रोमांचक आखिरी गेंद पर गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) को हराया।

ऐसी अटकलें थीं कि आईपीएल 2023 उनका अंतिम सीज़न होगा और सीएसके के पूरे अभियान के दौरान उन्हें खेलते हुए देखने के लिए प्रशंसक बड़ी संख्या में लाइन में खड़े थे। हालाँकि, उन्होंने अभी तक अपने आईपीएल करियर को अलविदा कहने के बारे में कुछ नहीं कहा है, यह इस बात पर निर्भर करेगा कि उनका शरीर अब कितनी अच्छी तरह से सामना कर सकता है।

विशेष रूप से, विकेटकीपर-बल्लेबाज धोनी पूरे सीज़न में चोटिल घुटने के साथ खेले, जिससे उनकी गतिशीलता में बाधा उत्पन्न हुई। उन्हें अक्सर लंगड़ाते हुए और घुटने पर पट्टा बांधकर चलते देखा जाता था। इस समस्या से निपटने के लिए, उन्होंने आईपीएल सीजन खत्म होने के बाद तुरंत सर्जरी करवाई।

धोनी को इस खेल को खेलने वाले महानतम क्रिकेटरों में से एक माना जाता है। वह सीमित ओवरों के क्रिकेट में विश्व टी20, वनडे विश्व कप और चैंपियंस ट्रॉफी सहित सभी तीन प्रमुख आईसीसी ट्रॉफियां जीतने वाले एकमात्र कप्तान हैं। आपको बता दे कि उन्होंने 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया, 42 वर्षीय ने आईपीएल में सीएसके का प्रतिनिधित्व करना जारी रखा है।