एमपी: घरेलू गैस सिलेंडरों का उपयोग होटल संचालक कर रहे खुलेआम

0
10
MP

MP News: खाद्य विभाग की उदासीनता के चलते नगर के होटलों और रेस्टोरेंट में घरेलू गैस सिलेंडरों का उपयोग बढ़ गया है। घरेलू गैस सिलेंडरों का उपयोग होटल संचालक खुलेआम कर रहे हैं, फिर भी जिम्मेदार विभाग कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। नगर में नियमों को ताक पर रखकर दर्जनों दुकानों पर घरेलू गैस का उपयोग किया जा रहा है।

होटलों में सफाई की बात हो या फिर खाद्य सामग्री की जांच, सभी मामलों में विभागीय अमला पीछे है। इसकी वजह से होटल संचालकों द्वारा धड़ल्ले से घरेलू गैस सिलेंडरों का उपयोग किया जाता है। इन्हें जरा भी नियमों की परवाह नहीं है और न ही प्रशासन का खौफ। जानकारी के अनुसार नगर के ज्यादातर व्यवसायी चोरी-छिपे घर दुकानों में रिफिलिंग सेंटर बनाए हुए हैं। घरेलू गैस सिलेंडर में रिफिलिंग कनेक्टर पाइप लगाकर खाली नीली टंकी को भरा जा रहा है।

इससे नीली टंकी दुकान में बराबर देखने मिल रही है। जबकि खपत लाल टंकी की अधिक हो रही है। इस गोरख धंधे की पड़ताल करने खाद्य विभाग को जरा भी फुर्सत नहीं है।-होटलों में घरेलू गैस का उपयोग होने से जहां होटल मालिक मजे में हैं, वहीं दूसरी ओर उपभोक्ता परेशान हैं। होटलों में घरेलू गैस का उपयोग होने के कारण गैस की कालाबाजारी करने वाले भी सक्रिय हैं।

जिसकी शिकायत पत्रकार ने आष्टा एसडीएम स्वाति उपाध्याय (अनुविभागीय अधिकारी) की तो एसडीएम ने कहा कि काला बाजारी करने वाले होटल में घरेलू गैस सिलेंडर उपयोग करने वाले पर तुरंत कार्यवाही कर होटल को शील किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here