ग्रेटर नोएडा में किया जाएगा 2025 से 2029 तक मोटोजीपी भारत का आयोजन

यूपी सरकार ने हर साल डोर्ना स्पोर्ट्स के लाइसेंस शुल्क को कवर करने के लिए 80 करोड़ रुपये जुटाने का फैसला किया है।

0
5

Greater Noida: उत्तर प्रदेश सरकार ने मोटोजीपी (MotoGP India) इवेंट के लिए अपनी योजनाओं का खुलासा किया है, क्योंकि इसे 2025 से 2029 तक नोएडा शहर द्वारा आयोजित किया जाएगा और स्पेन के डोर्ना स्पोर्ट्स और भारतीय भागीदार फेयरस्ट्रीट स्पोर्ट्स के साथ सहयोग की घोषणा की है। शुरुआत में, यह आयोजन 2024 में होना था, लेकिन मौसम की स्थिति के कारण इसे स्थगित कर दिया गया और अब इसे मार्च 2025 के लिए निर्धारित किया गया है।

ताजा घटनाक्रम के अनुसार, राज्य सरकार ने हर साल डोर्ना स्पोर्ट्स के लाइसेंस शुल्क को कवर करने के लिए 80 करोड़ रुपये जुटाने का फैसला किया है। यह भी ध्यान देने योग्य है कि ग्रेटर नोएडा के बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में सितंबर 2023 में आयोजित 2023 मोटोजीपी इवेंट (MotoGP India) के दौरान फंड के कथित कुप्रबंधन के कारण फेयरस्ट्रीट स्पोर्ट्स वर्तमान में जांच के दायरे में है।

फेयरस्ट्रीट स्पोर्ट्स के मुख्य परिचालन अधिकारी पुष्कर नाथ श्रीवास्तव (Pushkar Nath Srivastava) ने गतिरोध के बारे में नीचे दिया गया बयान जारी किया:

“हमने कुछ बकाया राशि का भुगतान कर दिया है, और शेष राशि का भुगतान राज्य द्वारा अतिरिक्त धनराशि जारी किए जाने के बाद किया जाएगा। आयोजन के आयोजन में कोई अनियमितता नहीं है।”

इटली के मार्को बेज़ेची ने 2023 में मोटोजीपी (MotoGP India) भारत जीता।

इस बीच, सितंबर 2023 में ग्रेटर नोएडा में आयोजित इस आयोजन में इटली (Italy) के मार्को बेज़ेची विजयी हुए थे, जबकि स्पेन के जॉर्ज मार्टिन उपविजेता रहे थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) विजेता ट्रॉफी देने के लिए आयोजन स्थल पर मौजूद थे। इस उपलब्धि पर टिप्पणी करते हुए, बेज़ेची ने कहा कि उन्हें भाग लेना बहुत पसंद आया और उन्होंने बड़ी संख्या में उपस्थित होने के लिए प्रशंसकों को धन्यवाद दिया।

उन्होंने कहा, “जिस दिन मैं यहां उतरा, मुझे यह जगह बहुत पसंद आई। मुझे प्रशंसकों के साथ जश्न मनाना पसंद है, मैं प्रशंसकों को अपना दिल देना चाहता हूं। दुनिया के इस हिस्से में, वे बहुत शोर मचाते हैं, और मुझे वास्तव में भीड़ को सुनना पसंद है। उन्होंने इसका आनंद लिया, निश्चित रूप से और अगले साल वे और भी अधिक आनंद लेंगे। इसलिए, मेरे लिए यह शानदार था।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here