MotoGP India 2023: इटली के मार्को बेज़ेची ने जीती भारतीय जीपी

स्पेन के जॉर्ज मार्टिन दूसरे स्थान पर रहे

0
70
Marco Bezzecchi

MotoGP India 2023: इटालियन ग्रां प्री मोटरसाइकिल रेसर मार्को बेज़ेची (Marco Bezzecchi) ने नोएडा (Noida) के बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में पोल पोजीशन से जीत हासिल की और पहली भारतीय जीपी के विजेता के रूप में उभरे। स्पेन के जॉर्ज मार्टिन दूसरे स्थान पर रहे और फ्रांस के फैबियो क्वार्टारो फिनिश लाइन पार करने वाले तीसरे स्थान पर रहे। दौड़ की विजेता ट्रॉफी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा प्रदान की गई।

मूनी वीआर46 रेसिंग टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए, बेज़ेची (Marco Bezzecchi) ने 36 मिनट, 59 सेकंड और 15 माइक्रोसेकंड में दौड़ पूरी की, जबकि प्राइम प्रामैक रेसिंग का प्रतिनिधित्व करने वाले उनके और मार्टिन के बीच का अंतर 8.649 सेकंड था। क्वार्टारो – मॉन्स्टर एनर्जी यामाहा मोटोजीपी का प्रतिनिधित्व करते हुए – बेज़ेची से 8.855 सेकंड का अंतर था।

चौथा स्थान दक्षिण अफ्रीका के ब्रैड बाइंडर ने लिया, जिन्होंने रेड बुल केटीएम फैक्ट्री रेसिंग का प्रतिनिधित्व किया। जबकि स्पेन के जोन मीर 5वें स्थान पर रहे क्योंकि उन्होंने रेपसोल होंडा टीम का प्रतिनिधित्व किया था।

दो वार्म अप के बाद, सुबह 11:10 बजे से 11:20 बजे (IST) तक और अंतिम रेस दोपहर 3:30 बजे (IST) शुरू हुई। हालाँकि, सवारों पर तनाव कम करने और टायर जीवन को बनाए रखने के लिए नोएडा (Noida) में बीआईसी में भारतीय जीपी मुख्य दौड़ की दूरी 34 से घटाकर 21 गोद कर दी गई थी।