भारत के बाहर हनीमून मनाने के लिए दुनिया के सबसे खूबसूरत हनीमून स्थल

0
17

अगर आप भी सोच रहे हैं कि अपने हनीमून पर कहां जाएं। यदि आप अंतरराष्ट्रीय यात्रा की योजना बना रहे हैं और भारत के बाहर विदेशी स्थानों की तलाश कर रहे हैं, तो आप सही पृष्ठ पर आए हैं। आख़िरकार, शादी के सारे ड्रामे के बाद हनीमून एक साथ बिताया जाने वाला बहुत ज़रूरी विश्राम का समय है। आइए आपको दुनिया के कुछ बेहतरीन और सबसे खूबसूरत हनीमून स्थलों के बारे में बताएं।

थाईलैंड

दुनिया में एक और बहुत लोकप्रिय हनीमून स्वर्ग थाईलैंड है। फुकेत और क्राबी जैसे आश्चर्यजनक द्वीपों से युक्त, थाईलैंड आराम करने और तरोताजा होने का आदर्श तरीका प्रदान करता है। बैंकॉक और चियांग राय के सांस्कृतिक रूप से समृद्ध शहर तनाव को दूर करने के लिए रोमांच और विश्राम का संयोजन करते हैं। फी फी द्वीप, ग्रांड पैलेस और वाट अरुण की यात्रा करना न भूलें।

इटली

इटली में आपको रोमांचित करने के लिए सभी सही रोमांटिक सामग्रियां हैं! यहां आपको जो रोमांस मिलता है वह दुर्लभ है। वेनिस अपनी रोमांटिक नहरों के साथ, रोम अपने प्राचीन खंडहरों के साथ, और टस्कनी अपने मीलों लंबे अंगूर के बागों के साथ, प्रेमियों को प्रभावित करते हैं। जब इटली में हों, तो कोलोसियम, अमाल्फी तट, ट्रेवी फाउंटेन और रोमन फोरम अवश्य जाएँ।

हवाई द्वीप

जो सुंदरता, शांति और रोमांटिक वाइब आपको यहां मिलती है वह बिल्कुल दुर्लभ है। हवाई अपने सुपर रोमांटिक समुद्रतटीय स्थानों और सुंदर जंगलों के कारण जोड़ों के लिए एक पसंदीदा स्थान बनता जा रहा है। यह संभवतः आपके विवाह के सभी तनावों को अलविदा कहने के लिए दुनिया के सबसे आश्चर्यजनक समुद्र तट स्थलों में से एक है। सक्रिय ज्वालामुखियों और सुनहरे रेतीले समुद्र तटों से, हवाई द्वीप थकी हुई आत्मा के लिए एक आदर्श औषधि है! माउई महासागर केंद्र, पर्ल हार्बर और ज्वालामुखी राष्ट्रीय उद्यान की यात्रा अवश्य करें।

ग्रीस

ग्रीस दूसरे स्तर पर सुंदर और स्वप्निल है! सेंटोरिनी और मायकोनोस जैसे ग्रीक द्वीप नवविवाहितों के लिए आनंददायक हैं। यह देश अपने रोमांटिक पुरानी दुनिया के आकर्षण के लिए दुनिया भर से प्रेमियों को आकर्षित करता है। देश के कुछ शानदार ऐतिहासिक आकर्षणों में एथेंस का एक्रोपोलिस, पार्थेनन, ओलंपियन ज़ीउस का मंदिर और राष्ट्रीय पुरातत्व संग्रहालय शामिल हैं।