Moradabad: बीजेपी के एक किसान नेता की गोली मारकर हत्या

हत्या की ये वारदात उस वक़्त हुई जब किसान नेता अपने भाई के साथ ही पार्क में घूमने जा रहे थे।

0
32

UP के मुरादाबाद (Moradabad) से एक बड़ी खबर सामने आयी है। दरअसल, यहां बीजेपी के एक किसान नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। बताया ये जा रहा है कि हत्या की ये वारदात उस वक़्त हुई जब किसान नेता अपने भाई के साथ ही पार्क में घूमने जा रहे थे। खुलासा हुआ है कि इस हत्या की वारदात का सारा किस्सा एक सीसीटीवी में कैद भी हो गया है। पुलिस का अंदाजा है कि ये सब कुछ एक रंजिश की वजह से हुआ है।

पुलिस की शुरुआती तफ्तीश में कहा कि बीजेपी नेता की गोली मारकर हत्या उस वक़्त की गई जब वो अपार्टमेंट के बाहर थे और भाई के साथ पार्क की तरफ जा रहे थे। इसी बीच बाइक पर सवार हमलावर आए और नजदीक से गोली मारकर फरार हो गए। बीजेपी नेता की पहचान अनुज चौधरी के तौर पर हुई है।

अनुज चौधरी दिल्ली रोड पर मौजूद पार्श्वनाथ प्रतिभा अपार्टमेंट में अपने परिवार के साथ रहते थे। गुरुवार की शाम अनुज शाम को पांच बजे अपने भाई के साथ पार्क में टहलने के लिए घर से निकले। उसी समय घात लगाए घूम रहे हमलावरों ने उन्हें पास से ही गोली मार दी और तब तक गोली चलाते रहे जब तक अनुज चौधरी का शरीर पूरी तरह से बेदम नहीं हो गया।

इस वारदात को अंजाम देकर हमलावर बाइक सवार वहां से फरार हो गए। आस पास के लोगों ने अनुज को उठाकर एक निजी अस्पताल तक पहुँचाया लेकिन तब तक उनके प्राण पखेरू हो चुके थे। बताया जा रहा है कि उनके तीन गोली लगी थीं

इस वारदात की इत्तेला मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुँची और छानबीन शुरू की। घरवालों का कहना है कि इस वारदात में असमोली ब्लॉक प्रमुख के पति प्रभाकर और उनके बेटे अनिकेत समेत चार लोग शामिल थे लिहाजा पुलिस में चार लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई है। घरवालों का आरोप है कि चुनावी रंजिश की वजह से ही हत्या की ये वारदात अंजाम दी गई है।

अनुज चौधरी एक किसान नेता थे और 2021 में संभल के असमोली से ब्लॉक प्रमुख का चुनाव भी लड़ चुके थे। वही पुलिस की शुरुआती तफ्तीश के मुताबिक अनुज को चार गोली लगी, उनके सिर और कंधे में एक एक गोली लगी है। फॉरेंसिक टीम ने मौके पर पहुँचकर तमाम सुराग बटोरे हैं, पुलिस का कहना है कि सीसीटीवी की मदद से आरोपियों की पहचान करने के बाद उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया जाएगा। मौके से पुलिस को चार खाली खोखे मिले थे।