देश के कई राज्यों में मानसून फिर से एक्टिव, दिल्ली सहित कई इलाको में बारिश शुरू

हिमाचल प्रदेश के शहर शिमला में विभिन्न हिस्सों में भूस्खलन के बाद, निचले इलाकों के निवासियों को प्रशासन द्वारा सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरित कर दिया गया है।

0
16

देश के कई राज्यों में मानसून एक बार फिर से सक्रीय हो गया है। शनिवार की सुबह दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) समेत आसपास के क्षेत्रो में सुबह की शुरुआत बारिश के साथ हुई। झमाझम बारिश से लोगों को गर्मी और ऊमस से राहत मिली। उधर, पहाड़ी इलाकों में बारिश और लैंडस्लाइड की चेतावनी आज भी जारी की गई है। जिसकी वजह से शिमला के निचले इलाकों को खाली कराया जा रहा है और लोगों को ऊंचे स्थानों पर शिफ्ट किया जा रहा है। बता दें कि पहाड़ी राज्यों में भारी बारिश ने तबाही मचाई हुई है।

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के शहर शिमला में विभिन्न हिस्सों में भूस्खलन के बाद, निचले इलाकों के निवासियों को प्रशासन द्वारा सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरित कर दिया गया है।

इस बीच मौसम विज्ञान विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि, पूर्वी और मध्य भारत में 19 और 20 अगस्त को भारी बारिश हो सकती है और इसके साथ ही 20 अगस्त से मानसून के एक बार फिर से एक्टिव होने के बाद पूर्वोत्तर राज्यों में भी बारिश का दौर तेज हो सकता है लेकिन वहीं मौसम विभाग ने उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत में अगस्त के बाकी बचे दिनों में हल्की बारिश की संभावना जताई है।

मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है और कहा है कि ओडिशा में आज यानी 19 अगस्त को भारी बारिश होगी और इसके अलावा, झारखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम के कई इलाकों में भी आज तेज बारिश हो सकती है। वहीं, विभाग ने कहा है कि बिहार के सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, पटना,समस्तीपुर, खगरिया जिलों में 22 अगस्त को ज्यादा बारिश हो सकती है। इसके साथ ही मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में 19 और 20 अगस्त को तेज बारिश के लेकर अलर्ट जरी किया गया है।