मोहम्मद सिराज को विंडीज के साथ वनडे टीम से पहले दिया आराम

भारत के तेज गेंदबाज को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले एहतियात के तौर पर टखने में दर्द के कारण आराम की सलाह दी गई है।

0
23
Mohammad Siraj

मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) को वेस्टइंडीज के खिलाफ आज, 27 जुलाई से ब्रिजटाउन में शुरू होने वाली वनडे सीरीज के लिए भारत की टीम से रिलीज कर दिया गया है। सिराज को बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने भारत की व्यस्त अवधि से पहले टखने में दर्द के कारण एहतियात के तौर पर आराम करने की सलाह दी है, जिसमें घरेलू विश्व कप भी शामिल है।

29 वर्षीय खिलाड़ी उस टेस्ट टीम का हिस्सा थे जिसने वेस्टइंडीज के खिलाफ 1-0 से जीत दर्ज की थी। दोनों गेम खेलने के बाद, सिराज ने सात विकेट लिए, जिसमें दूसरे टेस्ट की पहली पारी में पांच विकेट भी शामिल थे।

कुल मिलाकर, सिराज (Mohammad Siraj) ने साल की शुरुआत से भारत के लिए 14 मैच खेले हैं, जो किसी भी गेंदबाज के लिए सबसे ज्यादा है। इसके अलावा, उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए सभी 14 ग्रुप-स्टेज गेम भी खेले।

तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए टीम में तेज गेंदबाज के लिए किसी प्रतिस्थापन की घोषणा नहीं की गई है। उनकी अनुपस्थिति में, शार्दुल ठाकुर टीम में सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज बन गए हैं और उनके साथ जयदेव उनादकट, उमरान मलिक और मुकेश कुमार के साथ-साथ हार्दिक पंड्या भी शामिल होंगे। हालांकि स्पिन विभाग में अनुभव की कोई कमी नहीं है, क्योंकि टीम में रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव मौजूद हैं।

भारत की अद्यतन वनडे टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), शार्दुल ठाकुर, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जयदेव उनादकट, उमरान मलिक, मुकेश कुमार।