मोबाइल ब्लास्ट इतना खतरनाक कि सड़क पर खड़ी गाड़ियों के शीशे तक टूटे

मोबाइल ब्लास्ट का यह ताजा मामला महाराष्ट्र के नासिक से आया है। नासिक में एक घर के अदर चार्जिंग में लगा मोबाइल जोरदार धमाके के साथ फट गया।

0
47

मोबाइल या फिर स्मार्टफोन ब्लास्ट की खबरें आम हो चुकी है। देश के अलग -अलग हिस्से से कई बार मोबाइल ब्लास्ट की खबरें आ चुकी है, लेकिन इस बार मोबाइल ब्लास्ट का एक ऐसा मामला सामने आया जिसने सबको हैरान कर दिया है। मोबाइल का ब्लास्ट इतना खतरनाक था कि सड़क पर खड़ी गाड़ियों के शीशे तक टूट गए। शायद इससे पहले मोबाइल ब्लास्ट की इतनी बड़ी घटना कभी सामने नहीं आई। बताया जा रहा है कि जब मोबाइल ब्लास्ट हुआ तब वह चार्जिंग पर लगा था।

मोबाइल ब्लास्ट का यह ताजा मामला महाराष्ट्र के नासिक से आया है। नासिक में एक घर के अदर चार्जिंग में लगा मोबाइल जोरदार धमाके के साथ फट गया। ब्लास्ट इतना खतरनाक था कि घर की विंडो में लगे शीशे पूरी तरह से टूट गए। बताया जा रहा है कि ब्लास्ट में सड़क पर खड़ी कई गाड़ियों के शीशे भी चकनाचूर हो गए। नासिक में हुई इस घटना को फोन ब्लास्ट के मामले में सबसे बड़ी घटना माना जा सकता है। इस ब्लास्ट में वहां मौजूद 3 लोगों के बुरी तरह घायल होने की भी खबर सामने आई है।

जिस फोन में ब्लास्ट हुआ वह किस कंपनी और ब्रैंड का है फिलहाल अभी इस बारे में जानकारी नहीं मिली है। हालांकि ब्लास्ट को लेकर एक बड़ी जानकारी मिली है। बताया जा रहा है कि फोन जहां पर लगा था वहां पर डियोड्रेंट की बोतल रखी थी, जिसकी वजह से ब्लास्ट ज्यादा भयानक बना।

आपको बता दें कि डियो में बहुत ही अधिक मात्रा में फ्लेमेबल यानी ज्वलनशील पदार्थ होता है। अगर यह पदार्थ एक छोटी सी चिंगारी के भी संपर्क में आ जाए तो यह बड़े ब्लास्ट का कारण बन सकता है। माना जा रहा है कि डियोड्रेंट की बॉटल की वजह से ही मोबाइल ब्लास्ट ज्यादा खतरनाक बन गया। फिलहाल अभी इस पूरे मामले की जांच की जा रही है। ब्लास्ट में घायल लोगों को इलाज के लिए अस्पताल भी भेजा गया।

पिछले कुछ समय में मोबाइल ब्लास्ट के मामले तेजी से बढ़े हैं। इसलिए बेहद सतर्क रहने की जरूरत है। मोबाइल को कभी भी ओवर नाइट चार्जिंग पर ना लगाएं। ज्यादादेर तक चार्जिंग में लगे रहने से ओवर हीटिंग की भी समस्या आती है। जिससे फोन में ब्लास्ट की संभावना ज्यादा रहती है।