M&M और Adani Total Energies ने मिलाया हाथ, EV Charging Infraअब होगा और मजबूत

मुंबई स्थित वाहन निर्माता ने कहा कि MOU देश भर में एक विस्तृत ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर के निर्माण के लिए रोडमैप तय करता है। आइए पूरी खबर के बारे में जान लेते हैं।

0
29

Mahindra ने गुरुवार को कहा कि उसने देश भर में इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर स्टेबल करने के लिए Adani Total Gas की एक यूनिट के साथ समझौता किया है। मुंबई स्थित वाहन निर्माता ने कहा कि MOU देश भर में एक विस्तृत ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर के निर्माण के लिए रोडमैप तय करता है। आइए पूरी खबर के बारे में जान लेते हैं।

EV Charging Infra का होगा विस्तार

मुंबई स्थित वाहन निर्माता ने कहा कि MOU देश भर में एक विस्तृत ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर के निर्माण के लिए रोडमैप तय करता है। इसके अलावा, साझेदारी में ग्राहकों को डिस्कवर, अवेसबिलिटी, नेविगेशन और लेनदेन को कवर करने वाले चार्जिंग नेटवर्क तक निर्बाध पहुंच प्रदान करने के लिए ई-मोबिलिटी समाधान भी शामिल होंगे। इसमें कहा गया है कि इस सहयोग से, इलेक्ट्रिक वाहन XUV400 ग्राहकों के पास अब 1,100 से अधिक चार्जर तक पहुंच होगी।M&M के अध्यक्ष – ऑटोमोटिव डिवीजन विजय नाकरा ने कहा कि यह गठबंधन ईवी चार्जिंग बुनियादी ढांचे को बढ़ाने में एक आधारशिला है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि हमारे ग्राहकों को यूनिक ईवी एक्सपीरिएंस के लिए चार्जिंग नेटवर्क और डिजिटल इंटीग्रेशन तक निर्बाध पहुंच का आनंद मिले।

Electric Vehicles पर जोर

उन्होंने कहा कि पार्टनर नेटवर्क के साथ कस्टमर एक्सपीरिएंस को बढ़ाने की प्रतिबद्धता के अनुरूप, कंपनी ईवी इंफ्रा को व्यापक बनाने के लिए सक्रिय रूप से कई साझेदारों को शामिल कर रही है, जिससे इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाया जा सकता है और अदाणी टोटल गैस के कार्यकारी निदेशक और सीईओ सुरेश पी मंगलानी ने कहा कि चार्जिंग बुनियादी ढांचे के लिए एमएंडएम के साथ सहयोग से ऊर्जा परिवर्तन के हिस्से के रूप में ईवी प्रौद्योगिकी को अपनाने के लिए ग्राहकों का विश्वास बढ़ेगा। उन्होंने कहा, “एक साथ मिलकर, ऐसे कदमों से कार्बन उत्सर्जन को कम करने में मदद मिलेगी और भारत को अपने जलवायु कार्रवाई लक्ष्यों को पूरा करने में मदद मिलेगी।