रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या प्रकरण पर माइकल क्लार्क ने दी प्रतिक्रिया

माइकल क्लार्क को वास्तव में उम्मीद है कि रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या के बीच 'चीजें ठीक हैं' क्योंकि मुंबई इंडियंस इस प्रशंसक प्रतिक्रिया की उथल-पुथल से गुजर रही है।

0
10

माइकल क्लार्क (Michael Clarke) को डर है कि मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या और उनके पूर्ववर्ती कप्तान रोहित शर्मा के बीच संबंधों में तनाव की संभावना है, क्योंकि इस ऑलराउंडर को लगातार प्रशंसकों की प्रतिक्रिया मिल रही है। देश भर में जनता के बीच हार्दिक के प्रति बढ़ती दुश्मनी खतरनाक स्तर तक पहुंच रही है और तथ्य यह है कि एमआई ने आईपीएल 2024 के सभी तीन मैच गंवा दिए हैं, जिससे मामला और भी खराब हो गया है। अहमदाबाद से लेकर हैदराबाद और अब मुंबई तक, हार्दिक को प्रत्येक स्थान पर लगातार आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है… इस हद तक कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान क्लार्क का मानना है कि स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए कुछ करना होगा।

पांच बार के चैंपियन एमआई, जिन्होंने हार्दिक को कप्तान नियुक्त किया था, ने अभी तक पूरे हार्दिक बनाम सार्वजनिक गाथा के बारे में कोई बयान नहीं दिया है। इस उथल-पुथल को संबोधित करने के लिए सबसे करीबी व्यक्ति खुद रोहित थे, जिन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एमआई के खेल के अंतिम ओवर के दौरान प्रशंसकों से शांत होने का आग्रह किया क्योंकि शोर गूंजने लगा था। हालाँकि, क्लार्क का मानना है कि अगर हार्दिक के खिलाफ यह लहर जल्द ही खत्म नहीं होती है, तो रोहित को फ्रेंचाइजी और कप्तान के साथ अपने समीकरण के लिए एक कदम आगे बढ़ने की जरूरत हो सकती है।

क्लार्क (Michael Clarke) ने कहा, “मुझे लगता है कि शायद यह इस स्तर पर है कि अगर यह जारी रहता है, तो रोहित शर्मा को सामने आना होगा और सार्वजनिक रूप से कुछ कहना होगा और वास्तव में हार्दिक का समर्थन करना होगा। आपको यह देखना पसंद नहीं है। मुझे पता है कि यह खेल में होता है, लेकिन घरेलू प्रशंसकों की हूटिंग करना सही नहीं है। ठीक है, ऐसा नहीं है कि हार्दिक ने कप्तान बनने का फैसला किया है। मुंबई इंडियंस ने उसे वापस लाया और कप्तानी दी।”

उन्होंने आगे कहा, “मैं बस उम्मीद करता हूं कि वह (रोहित) और हार्दिक ठीक हैं। फिर, वे हमेशा बहुत अच्छे रहे हैं। रोहित एक सुपर लड़का और एक महान खिलाड़ी है, इसलिए यह दूसरी बात है। आपको शायद मुंबई के लिए रोहित शर्मा की भी रन बनाने की जरूरत है।” सफलता वही है जो उन्हें हमेशा मिलती रही है, लेकिन हां, अगर आप मुंबई इंडियंस हैं तो कुछ जीतें हासिल करें। हार्दिक को अच्छा खेलना जारी रखना होगा और उम्मीद है कि प्रशंसक टीम और हार्दिक का समर्थन करेंगे।”

क्लार्क (Michael Clarke) का कहना है कि घरेलू प्रशंसकों द्वारा चिढ़ाया जाना कभी भी अच्छा अहसास नहीं है। क्लार्क ने बताया कि किस तरह से हूटिंग का हार्दिक पर अभी तक कोई प्रतिकूल प्रभाव नहीं पड़ा है, लेकिन उन्होंने इस बात की कोई गारंटी नहीं दी कि यह आगे नहीं बढ़ सकता है। वह लड़का बाहर से भले ही मुस्कुराता हो, लेकिन अपने ही प्रशंसकों को अपने खिलाफ होते देखना उसके दिल में एक किक जैसा होता है। इसके अलावा, एमआई को यहां से आगे बढ़ने के लिए, टीम, खासकर हार्दिक और रोहित को एक ही पेज पर रहने की जरूरत है। प्रशंसकों के लिए भी यह जरूरी है कि वे छोटी-मोटी बहसों से आगे बढ़ें जैसे कि हार्दिक कौन होते हैं जो रोहित को निर्देश देते हैं कि कहां फील्डिंग करनी है और इसके विपरीत।

ऑस्ट्रेलिया के लिए दो बार के विश्व कप विजेता क्लार्क जानते हैं कि यह आपकी अपनी जनता द्वारा अपमानित होने जैसा है, यह स्वीकार करते हुए कि यह अच्छा एहसास नहीं है। और हार्दिक के लिए अपने ही लोगों द्वारा उपहास का शिकार होना कोई ऐसी बात नहीं है जिसकी उन्होंने उस स्तर तक पहुंचने की उम्मीद की होगी।

उन्होंने कहा, “ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करते हुए मैंने एक बार गाबा में इसका सामना किया था। जब मैं बल्लेबाजी करने के लिए बाहर आया तो मैं बिल्कुल चकित रह गया। प्रशंसकों ने मेरी हूटिंग की और फिर मुझे लगा कि मैंने 100 रन बनाए और जब मैं चला गया तो उन्होंने खड़े होकर तालियां बजाईं।”