MI Vs SH IPL 2023: मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को 14 रनों से हराया

0
65

MI Vs SH IPL 2023: हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में IPL 2023 के 25 वें रोमांचक मुकाबले में मुंबई ने हैदराबाद को 14 रनों से हरा दिया। हैदराबाद के कप्तान एडेन मार्करम ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण को चुना। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई की टीम ने 192 रन बनाए। जवाब में हैदराबाद की टीम केवल 178 रन ही बना सकी। मुंबई की यह लगातार तीसरी जीत है।

मुंबई इंडियंस की पारी

कैमरून ग्रीन के अर्धशतक की मदद से मुंबई इंडियंस ने बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद पांच विकेट पर 192 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। ग्रीन ने 40 गेंदों में छह चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 64 रन बनाए। इशान किशन (38) और तिलक वर्मा (37) ने भी अहम योगदान दिया। तिलक वर्मा ने 17 गेंदों में 37 रन बनाए। हैदराबाद के लिए मार्को जानसेन (2/43) ने दो विकेट लिए, जबकि भुवनेश्वर कुमार (1/31) और टी नटराजन (1/50) ने एक-एक विकेट लिया। कैमरून ग्रीन को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

सनराइजर्स हैदराबाद की पारी

192 रन का पीछा करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की पूरी टीम 19.5 ओवर में 178 के कुल स्कोर पर ऑल आउट हो गयी। हैदराबाद की तरफ से मयंक अग्रवाल ने 48 रन बनाये। हेनरिच क्लासेन ने 16 गेंद पर 36 रन बनाए। एडेन मार्करम ने 22, मार्को यानसेन ने 13 और वाशिंगटन सुंदर ने 10 रन बनाए। हैरी ब्रूक नौ, राहुल त्रिपाठी सात और अभिषेक शर्मा एक रन बनाकर आउट हुए। अब्दुल समद से आखिरी ओवरों में टीम को विस्फोटक बल्लेबाजी की उम्मीद थी, लेकिन वह 12 गेंद पर नौ रन ही बना सके। मुंबई के लिए जेसन बेहरेनडॉर्फ, रिले मेरेडिथ और पीयूष चावला ने दो-दो विकेट लिए। अर्जुन तेंदुलकर और कैमरन ग्रीन को एक-एक सफलता मिली।

रोहित के 6 हजार रन पूरे

यह मैच मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा के लिए भी बहुत ख़ास रहा। उन्होंने आईपीएल में अपने 6 हजार रन पूरे कर लिए।

अर्जुन तेंदुलकर को मिला पहला विकेट

अर्जुन तेंदुलकर ने पारी की आखिरी गेंद पर अपना पहला आईपीएल विकेट लिया। उन्होंने आखिरी ओवर में सिर्फ चार रन देकर दो विकेट लिए। अर्जुन ने अपने पिता, महान सचिन तेंदुलकर के कदम पर कदम बढ़ाया, जिन्हें खेल के इतिहास में सबसे अधिक रन बनाने वालों में से एक होने के अलावा एक आसान स्पिनर के रूप में जाना जाता था, लेकिन उन्हें कभी भी आईपीएल में विकेट नहीं मिला।

MI Vs SH प्लेइंग XI

SH प्लेइंग XI: मयंक अग्रवाल, हैरी ब्रुक, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम (सी), हेनरिक क्लासेन (डब्ल्यू), अभिषेक शर्मा, वाशिंगटन सुंदर, मार्को जॉनसन, भुवनेश्वर कुमार, मयंक मारकंडे, टी नटराजन।

MI प्लेइंग XI: रोहित शर्मा (c), इशान किशन (w), तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव, टिम डेविड, कैमरन ग्रीन, अर्जुन तेंदुलकर, नेहल वढेरा, ऋतिक शौकीन, पीयूष चावला, जेसन बेहरेनडॉर्फ।