MI vs RCB, IPL 2023: मुंबई इंडियंस ने मुंबई में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 6 विकेट से हराया

0
4
MI vs RCB

MI vs RCB, IPL 2023: आईपीएल 2023 के 54वें मैच में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 6 विकेट से हरा दिया है। मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। सूर्यकुमार यादव की 35 गेंदों में 83 रनों की मदद से मुंबई ने 200 रनों का पीछा किया। एमआई गेंदबाजों में बेहरेनडॉर्फ सबसे सफल रहे। उन्होंने तीन विकेट लिए और अपने चार ओवरों में 36 रन दिए।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पारी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर की टीम ने अपने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 199 रन बनाये। बैंगलोर के लिए मैक्सवेल ने 33 गेंदों में 68 रन बनाए, जबकि डु प्लेसिस ने 65 (41) रन बनाए। आरसीबी के 2.2 ओवर में 16/2 पर सिमटने के बाद इस जोड़ी ने तीसरे विकेट के लिए 120 रन जोड़े। विराट कोहली केवल 1 रन बनाकर जेसन बेहरेनडॉर्फ का शिकार बने।

मुंबई इंडियंस की पारी

सूर्यकुमार यादव के शानदार प्रयास से मुंबई इंडियंस ने मंगलवार को वानखेड़े स्टेडियम में 16.3 ओवरों में 200 रनों का पीछा पूरा कर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को छह विकेट से हरा दिया। इस खिलाड़ी ने 35 गेंदों में 83 रनों की पारी खेली। नेहल वढेरा ने भी अपना अर्धशतक पूरा किया, जबकि इशान किशन ने 31 गेंदों में 42 रन की पारी खेली। सूर्यकुमार यादव मैन ऑफ द मैच रहे।

MI vs RCB प्लेइंग इलेवन:

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर प्लेइंग इलेवन: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वानिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, विजयकुमार वैशाक, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड।

मुंबई इंडियंस प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (c), इशान किशन (w), कैमरन ग्रीन, सूर्यकुमार यादव, टिम डेविड, नेहल वढेरा, क्रिस जॉर्डन, पीयूष चावला, आकाश मधवाल, कुमार कार्तिकेय, जेसन बेहरेनडोर्फ।