MI vs KKR, IPL 2023: इशान किशन और सूर्यकुमार यादव की बदौलत मुंबई ने कोलकाता को 5 विकेट से हराया

अर्जुन तेंदुलकर ने किया डेब्यू

0
28
MI vs KKR

MI vs KKR, IPL 2023: मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग के 22वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को पांच विकेट से हरा दिया। MI ने इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की। जबकि, KKR को लगातार दो हार का सामना करना पड़ा और वह चार अंकों के साथ अंक तालिका में पांचवें स्थान पर बनी हुई है। जीत से दो अंकों के साथ, एमआई दस-टीम स्टैंडिंग में आठवें स्थान पर पहुंच गया। केकेआर की वानखेड़े स्टेडियम में 10 मैचों में अपनी नौवीं हार और एमआई के खिलाफ 32 मैचों में कुल मिलाकर यह 23वीं हार है।

अर्जुन तेंदुलकर का डेब्यू

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को पहली बार मुंबई इंडियंस ने प्लेइंग-11 में शामिल किया है। अर्जुन को आईपीएल के 16वें सीजन के 22वें मुकाबले में खेलने का मौका मिला है। अर्जुन को 2021 में पहली बार मुंबई इंडियंस ने 20 लाख रुपये में खरीदा था। उसके बाद 2022 में उन्हें 25 लाख रुपये में टीम में शामिल किया था। लगातार दो सीजन में बेंच पर बैठने के बाद उन्हें मौका मिला है। अर्जुन पिछले कुछ दिनों से लगातार पिता सचिन तेंदुलकर के साथ ट्रेनिंग सेशन में नजर आ रहे थे। वह बाएं हाथ से तेज गेंदबाजी करते हैं। अर्जुन प्रथम श्रेणी और लिस्ट ए मैचों में पहले ही खेल चुके हैं। अब उनका आईपीएल में खेलने का सपना पूरा हुआ है।

अर्जुन तेंदुलकर का करियर

अर्जुन ने 2021 में पहली बार मुंबई के लिए हरियाणा के खिलाफ टी20 में डेब्यू किया था। उसके बाद उन्होंने नवंबर 2022 में गोवा के लिए लिस्ट ए और उसके अगले महीने राजस्थान के खिलाफ रणजी ट्रॉफी में डेब्यू किया था। अर्जुन प्रथम श्रेणी में सात मैचों में 223 रन बनाने के अलावा 12 विकेट ले चुके हैं। वहीं, सात लिस्ट ए मैचों में उनके नाम आठ और नौ टी20 मैचों में 12 विकेट हैं।

मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की टीम ने छह विकेट पर 185 रन का स्कोर बनाया। वेंकटेश अय्यर ने बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद सिर्फ 51 गेंदों में 104 रन की तूफानी पारी खेली। लेकिन वेंकटेश अय्यर का पहला आईपीएल शतक व्यर्थ गया।

एक चुनौतीपूर्ण विशाल लक्ष्य 186 रनों का पीछा करते हुए मुंबई की टीम ने 17.4 ओवरों में ही अपने लक्ष्य को चेज कर मैच अपने नाम कर लिया। मुम्बई के लिए इशान किशन (58) और सूर्यकुमार यादव (43) ने रन बनाये। अय्यर ने इस साल के आईपीएल में सबसे तेज शतक बनाया। उन्होंने 51 गेंदों में 104 रन बनाये, जिसमे 6 चौके और 9 छक्के शामिल है। मुंबई इंडियंस की जीत का मुख्य आकर्षण न केवल 186 रनों का पीछा करते हुए बल्ले से उनकी मजबूत प्रतिक्रिया थी, बल्कि उनके प्रमुख मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार की 25 गेंदों में चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से 43 रन की पारी थी।

MI vs KKR प्लेइंग XI

मुंबई इंडियंस प्लेइंग XI: आई किशन (wk), सी ग्रीन, एस यादव (c), टी वर्मा, टी डेविड, एन वडेरा, एच शौकीन, ए तेंदुलकर, पी चावला, आर मेरेडिथ, डी जानसेन।

कोलकाता नाइट राइडर्स प्लेइंग XI: आर गुरबाज (wk), वी अय्यर, एस नरेन, एन जगदीसन, एन राणा (सी), आर सिंह, ए रसेल, एल फर्ग्यूसन, एस ठाकुर, यू यादव, वी चक्रवर्ती।