महबूबा मुफ्ती फलस्तीन का झंडा लिए सड़कों पर उतरीं

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती फलस्तीन के समर्थन में उतरीं।

0
70

इजरायल-हमास के बीच 15वें दिन भी युद्ध जारी है। इजरायली सेना लगातार हमास के ठिकानों को निशाना बना रही है। इसी बीच पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती फलस्तीन के समर्थन में उतरीं।

उन्होंने श्रीनगर में फलस्तीन के समर्थन में विरोध-प्रदर्शन किया। पीडीपी अध्यक्ष फलस्तीन का झंडा हाथों में लिए सड़कों पर प्रदर्शन करती हुई नजर आईं, हालांकि उन्होंने देश का झंडा उल्टा पकड़ा हुआ था।

वह फलस्तीन का झंडा लिए सड़क पर बैठ कर विरोध-प्रदर्शन कर रही थीं। वहीं, इससे पहले इजरायल द्वारा गाजा के अस्पताल में हमला किया गया था, जिसमें 500 लोगों की मौत हो गई थी। इस पर भी पीडीपी अध्यक्ष ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की थी।

अध्यक्ष ने कहा था कि हमले के दौरान क्या-क्या हुआ ये हमेशा के लिए एक दुखद याद बन गया। विश्व का आधा आतंकवाद फलिस्तीन के अनसुलझे मुद्दे की प्रतिक्रिया है। उन्होंने आगे कहा कि इतना सब होने के बाद भी क्या सत्तासीन लोग मूकदर्शक बने रहेंगे या फिर कड़ी कार्रवाई करेंगे ताकि निर्दोष लोग अब और न मारे जाएं?

महबूबा मुफ्ती ने ये भी कहा कि इजरायल-फिलिस्तीन कोई मुस्लिम मुद्दा नहीं है। मुझे उम्मीद है कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय जागेगा और इस मुद्दे का स्थायी समाधान करेगा ताकि हर दिन खून न बहाया जाए।

इस बीच गाजा पर इजरायल द्वारा की गई कार्रवाई में सैकड़ों बच्चों सहित करीब 4,137 नागरिक मारे गए हैं। जबकि दस लाख से अधिक लोग विस्थापित हुए हैं। इसके अलावा 13,000 से अधिक लोग घायल हुए हैं।