Mehbooba Mufti नवग्रह मंदिर में पूजा करती हुई आई नज़र

भारतीय जनता पार्टी ने महबूबा मुफ्ती की मंदिर यात्रा को 'नौटंकी' कहा।

0
73

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) इन दिनों पुंछ जिले में दौरे पर है। जहाँ अपने इस दौरे के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती नवग्रह मंदिर में पूजापाठ की। जिसके बाद महबूबा मुफ्ती ने पूरे मंदिर का परिक्रमा लगाया और शिवलिंग के ऊपर जल अभिषेख़ किया।

पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने मंदिर परिसर में बनी यशपाल शर्मा की प्रतिमा पर भी पुष्प अर्पित किया। वही इस बीच भारतीय जनता पार्टी ने महबूबा मुफ्ती की इस मंदिर यात्रा को ‘नौटंकी’ बताते हुए उन पर हमला बोला। भारतीय जनता पार्टी का कहना है कि, महबूबा मुफ्ती की मंदिर यात्रा केवल राजनीतिक नौटंकी है।

भारत एक धर्मनिरपेक्ष देश है: महबूबा मुफ़्ती

वहीं बीजेपी के अलावा कुछ मौलानाओं ने भी महबूबा मुफ़्ती (Mehbooba Mufti) के इस कदम को इस्लाम के ख़िलाफ़ करार दिया है। महबूबा मुफ़्ती ने आज संवादाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि, “भारत एक धर्मनिरपेक्ष देश है और किसी के मंदिर जाने पर बवाल नहीं होना चाहिए। यह गंगा-जमुनी तहजीब है। यशपाल शर्मा ने मंदिर बनवाया था। मैं मंदिर अंदर से जाकर देखना चाहती थी। वहां किसी ने बड़े प्यार से मेरे हाथ में लोटा रख दिया। अब किसी ने इतनी श्रद्धा से लोटा रखा तो मैंने जल चढ़ा दिया। यह मेरा मामला है। इसमें ज्यादा बहस करने की जरूरत नहीं है।”

महबूबा मुफ़्ती ने बीजेपी को लेकर कही ये बात

वही इससे पूर्व पुंछ जिले में जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार और भाजपा पर निशाना साधा था। महबूबा मुफ़्ती ने कहा था कि, “भारतीय जनता पार्टी का मकसद देश को हिंदू राष्ट्र बनाने का नहीं, बल्कि ‘भाजपा राष्ट्र’ बनाने का है।” महबूबा मुफ़्ती ने बीजेपी पर यह आरोप लगाया था कि, “भाजपा भारत को ‘बीजेपी राष्ट्र’ बनाने के लिए विपक्षी दलों पर कथित हमले कर रही है, जिस पर उनकी पार्टी चुप नहीं बैठेगी।”