मेरठ: पुलिस ने पकड़ा 50 लाख रुपए का अवैध गांजा

0
9

यूपी के मेरठ (Meerut) में पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए 50 लाख रुपए का अवैध गांजा पकड़ने का काम किया है। इसी के साथ-साथ पांच गांजा तस्करों को भी पड़ा जिनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने जेल पहुंचाया।

लोकसभा चुनाव से पहले पुलिस की बड़ी कार्रवाई

मेरठ (Meerut) जिले में पुलिस और एसओजी टीम की संयुक्त कार्यवाही में पांच गांजा तस्करों को गिरफ्तार कर 51 किलो गांजा बरामद किया है। पकड़े गए गांजे की कीमत 50 लाख रुपये आंकी गई है। गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से 67200/- रुपये नकद के अलावा एक गाडी अरटिगा भी बरामद हुई है। इस मामले में पता चला कि मुखबिर की सूचना पर थाना कंकरखेडा पुलिस और एसओजी टीम ने संयुक्त कार्यवाही करते हुए पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया जिनके पास से 51 किलो गांजा बरामद किया गया है जिसकी बाजार में कीमत करीब 50 लाख हैं।

एसएसपी ने अवैध गांजे के बारे में दी जानकारी

पुलिस के द्वारा पकड़े गए अवैध गांजे को लेकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा है कि हमारी पुलिस आगे भी कार्रवाई करती रहेगी अभी 51 किलो के करीब गंजा पकड़ा गया है जिसकी कीमत 50 लख रुपए बताई गई है। गिरफ्तार अभियुक्तों से पूछताछ कर उनके साथी सदस्यों के बारे में भी जानकारी जुटा उनकी गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं। एसएसपी ने बताया कि गिरफ्तार करने वाली टीम की अगुवाई क्षेत्राधिकारी दौराला सुचिता सिंह कर रही थी। टीम में थाना कंकरखेडा प्रभारी निरीक्षक विष्णु कौशिक,उ0नि0 गौरव सिहं,उ0नि0 हरिमोहन गौतम,है0का0 सन्दीप मलिक व मोहित पंवार शामिल रहे। एसएसपी के अनुसार नशे के अवैध कारोबारियों के खिलाफ अभियान आगे भी इसी तरह जारी रहेगा। मेरठ पुलिस पिछले एक साल में दो दर्जन से भी अधिक नशे के कारोबारियों को पकड़ कर जेल भेज करोड़ो रुपये की गांजा बरामद कर चुकी है। पुलिस का उद्देश्य मेरठ में नशे के कारोबार को पूरी तरह से खत्म करना है। 

 बता दें कि छत्तीसगढ़ और उड़ीसा से गांजा की खेप लाकर मेरठ और आसपास के जनपदों में तस्करी की जाती है।