मेरठ: प्रतिबंधित कफ सिरप की आपूर्ति करने के आरोप में व्यक्ति गिरफ्तार

0
17

Meerut: पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश पुलिस के माल एवं सेवा कर (जीएसटी) विभाग के अधिकारियों की एक संयुक्त टीम ने पश्चिम बंगाल में प्रतिबंधित कफ सिरप की आपूर्ति करने के आरोप में 34 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

पुलिस के अनुसार, हापुड़ (Hapur) निवासी मोहम्मद बिलाल कफ सिरप – फेंसेडिल की आपूर्ति में शामिल था, जिसे मादक पदार्थ के रूप में दुरुपयोग के लिए जाना जाता है। हापुड़ के अतिरिक्त एसपी राज कुमार अग्रवाल ने कहा कि कफ सिरप के कार्टन मेरठ (Meerut) से इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के साथ लोड किए गए थे, जिन्हें पश्चिम बंगाल ले जाया जाना था।

उन्होंने कहा, “आरोपी मेरठ (Meerut) के ट्रांसपोर्ट नगर में ड्राइवर है। एक बार कंटेनर लोड होने और सील हो जाने के बाद, वह सील खोलता था, कफ सिरप के कार्टन को कंटेनर में लोड करता था और फिर से सील कर देता था। इसके बाद कंटेनरों को पश्चिम बंगाल ले जाया जाता था।”

पुलिस ने कहा कि 2023 में, बिलाल को पश्चिम बंगाल के राजगंज इलाके में जीएसटी विभाग के कर्मचारियों ने इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों और कफ सिरप के कार्टन ले जा रहे एक ट्रक के साथ पकड़ा था। उसे हिरासत में लिया गया था, लेकिन ड्राइविंग लाइसेंस जमा करने के बाद उसे छोड़ दिया गया। पुलिस ने बताया कि बाद में पुलिस को पता चला कि लाइसेंस उसके भाई का था जो सऊदी अरब (Saudi Arabia) में रहता है और बिलाल फरार हो गया।