Big Boss 16: एमसी स्टैन ने जीता बिग बॉस 16 का खिताब

0
109

Big Boss 16: एमसी स्टैन (MC Stan) ने बिग बॉस सीजन 16 का खिताब अपने नाम कर लिया है। 19 हफ्तों तक घर में मजबूती से टिके रहने के बाद उन्होंने यह ट्रॉफी अपने नाम की। इस शो के फिनाले में टॉप पांच सदस्य के बीच कड़ा मुकाबला था। जिनमें स्टैन ने सभी को मात देते हुए यह जीत हासिल कर ली है। सलमान खान द्वारा होस्ट किए गए शो के अन्य फाइनल में प्रियंका चाहर चौधरी, शालिन भनोट और अर्चना गौतम थीं।

माना जा रहा था बिग बॉस सीजन 16 का खिताब प्रियंका चाहर चौधरी या फिर शिव ठाकरे जीत सकते हैं, लेकिन नतीजे बिलकुल इसके उलट आए हैं। सभी को चौंकाते हुए स्टैन नए विनर बन गए हैं। बता दें कि फिनाले में आखिरी दो कंटेस्टेंट के रूप में प्रियंका जगह बनाने में नाकाम कर गईं और उन्हें घर से बाहर आना पड़ा। इसके बाद स्टैन और शिव के बीच ट्रॉफी के लिए सीधा मुकाबला था। हालांकि, शो में दोनों दोस्त यह कहते नजर आए कि कोई भी जीते उन्हें खुशी होगी। इसके बाद सलमान ने विनर के रूप में स्टैन के नाम की घोषणा कर दी।

MC Stan ने जीते 31,80,000 रुपये और Hyundai Grand i10 Nios

19 हफ्तों के लम्बे सफर के बाद, बिग बॉस 16 को रैपर एमसी स्टेन के रूप में अपना विजेता मिल गया है, जबकि शिव ठाकरे को उपविजेता घोषित किया गया था। विजेता ने ग्लैमरस ट्रॉफी, 31,80,000 रुपये का नकद पुरस्कार और Hyundai Grand i10 Nios अपने घर ले गए।

फिनाले में पूर्व प्रतियोगियों ने भी भाग लिया था, जिन्होंने शो में अपनी- अपनी परफॉर्मेंस दी। अंकित गुप्ता और प्रियंका चाहर चौधरी की दोस्ती को फिर से जीने से लेकर ‘मंडली’ तक, जिसमें अब्दु रोज़िक, एमसी स्टेन, शिव ठाकरे, साजिद खान, निमृत कौर अहलूवालिया और सुम्बुल तौकीर खान शामिल हैं। फिनाले में अपनी दोस्ती का जश्न मनाने के लिए एक साथ आए,। भारती सिंह ने भी दर्शकों को हंसाने के लिए फिनाले की शोभा बढ़ाई, जबकि सनी देओल और अमीषा पटेल गदर 2 के बारे में बात करने के लिए मंच पर सलमान के साथ शामिल हुईं।

MC Stan

23 साल के एमसी स्टैन का असली नाम अल्ताफ शेख है। बचपन से ही उन्हें संगीत में रुचि थी। यही वजह थी कि महज 12 साल की उम्र में उन्होंने कव्वाली सुननी शुरू कर दी। इसके बाद अल्ताफ का मन रैप की तरफ ज्यादा आकर्षित होने लगा और फिर धीरे-धीरे उन्होंने रैप करना शुरू कर दिया। आज स्टैन रैपर के साथ सॉन्ग राइटर और कंपोजर भी हैं। उनकी फैन फॉलोइंग भी करोड़ों में है।

गौरतलब है कि बिग बॉस के फिनाले एपिसोड में टॉप फाइव में सबसे पहले शालीन भनोट बाहर हुए थे। उसके बाद अर्चना गौतम भी बेघर हो गई थीं।  उनके घर से बाहर निकले के कुछ समय बाद प्रियंका चाहर चौधरी भी बिग बॉस हाउस से बाहर हो गई थीं। बिग बॉस 16 का ग्रैंड फिनाले शाम सात बजे शुरू हुआ था और यह शो लगभग साढ़े पांच घंटे से भी ज्यादा चला।

एमसी स्टैन ने कई बार गेम से बाहर होने की बात कही थी। उन्हें बिग बॉस में कोई रूचि नहीं थी। रैपर की खेल में अरुचि को देखते हुए, बहुतों ने नहीं सोचा था कि वह ट्रॉफी उठाएगा। हालांकि, एक बार खेल में महारत हासिल करने के बाद, एमसी स्टेन ने कबूल किया कि उन्होंने इसका आनंद लेना शुरू कर दिया है। साथ ही, इतने बड़े प्रशंसक के साथ, यह कार्य आसान हो गया क्योंकि उनके अनुयायियों ने उन्हें बहुतायत में वोट दिया। शो में उनका सफर झगड़े, दोस्ती और उनके कच्चे टैलेंट से भरा रहा है। बिग बॉस के इतिहास में पहली बार नए साल के दौरान लाइव कॉन्सर्ट का आयोजन किया गया और स्टैन के मंच पर आते ही प्रशंसक पागल हो गए। शो में आए हर सेलिब्रिटी ने ‘फैन’ होने की बात भी कही है और अपने हीरे और महंगे जूतों का भी जिक्र किया है।

एमसी स्टेन (MC Stan) ने शो के दौरान यह साबित कर दिया कि खेल से बचे रहने के लिए किसी को ‘तेज आवाज’ या ‘रोमांटिक एंगल’ की जरूरत नहीं है। बाहर प्रेमिका होने की बात कहने के बाद, स्टेन ने घर की अन्य महिलाओं से दूरी बना ली। दूसरी ओर, होस्ट सलमान खान अक्सर उनकी कमजोर आवाज का मजाक उड़ाते थे। फिर भी, उन्होंने कभी भी अपनी राय व्यक्त करने से खुद को नहीं रोका, भले ही इसका मतलब उनके दोस्तों के खिलाफ जाना हो। उनकी ‘मंडली’ उनके साथ खड़ी रही और उन्हें शो में बनाए रखने में तब भी कामयाब रही जब वह बहुत पहले शो को छोड़ना चाहते थे। एमसी स्टेन और उनके प्रशंसक आज उनका शुक्रिया अदा कर रहे होंगे, है ना?

कांच के दरवाजे वाले बिग बॉस के घर में कदम रखने से पहले, रैपर ने पत्रकारों से बात की और खुलासा किया कि उन्होंने केवल इसलिए शो लिया क्योंकि उनकी माँ बिग बॉस की बहुत बड़ी प्रशंसक हैं। उन्होंने साझा किया कि कैसे वह रियलिटी शो में एक नई संस्कृति का प्रदर्शन करना चाहते हैं, जिसे वह जानते हैं कि हर कोई इसे स्वीकार नहीं कर सकता है, लेकिन उम्मीद है कि यह प्रशंसकों के साथ सही तालमेल बिठाएगा।

एमसी स्टेन माँ की वजह से आये बिग बॉस में

MC Stan ने कहा, “मेरी माँ को शो बहुत पसंद है। साथ ही, मैं यह अनुभव करना चाहता था कि बिग बॉस क्या है। मैं निश्चित रूप से नर्वस हूँ लेकिन एक उत्साह भी है, क्योंकि यह मेरे लिए बहुत नई बात है। मेरे प्रशंसकों ने मुझे मेरे संगीत वीडियो के माध्यम से देखा है और पहली बार उन्हें इसकी एक झलक मिलेगी कि मैं एक व्यक्ति के रूप में कैसा हूँ। जबकि मैं अपना खुद का बिगुल नहीं बजाना चाहता, मैं एक अच्छा इंसान हूँ। हालांकि, अगर लोग मुझे और मेरे विजन को नहीं समझते हैं, तो मेरे पास उन्हें बताने के लिए कुछ नहीं है। मैं घर में एक नई संस्कृति को सामने लाना चाहता हूँ और उम्मीद करता हूँ कि दर्शक भी इसे पसंद करेंगे।”

स्टेन ने आगे कहा, “साथ ही, मेरी माँ ने मुझे सख्त चेतावनी दी है कि मैं महिलाओं के साथ किसी भी तरह के विवाद में न पड़ूँ। उन्होंने मुझसे यह भी कहा कि हाथ मत उठाओ क्योंकि इससे मुझे बेदखल होना पड़ सकता है। जबकि मैं एक खुशमिजाज व्यक्ति हूं, अगर कोई मेरे धैर्य की परीक्षा लेता है, तो मुझे नहीं पता कि मैं कैसे प्रतिक्रिया दूंगा”।

सलमान खान ने बिग बॉस 16 में 1000 करोड़ रुपये फीस लेने पर दी प्रतिक्रिया

इस साल बिग बॉस के लिए 1000 करोड़ रुपये की भारी भरकम फीस लेने के बारे में बात करते हुए, सुपरस्टार Salman Khan ने कहा कि उन्होंने इतना पैसा कभी नहीं कमाया। उन्होंने यह भी चुटकी ली कि वह राशि वापस करने वाले थे, जिससे यह कलर्स टीवी के लिए एक लाभदायक सीजन बन गया।

बिग बाॅस 16′ के लाइव इवेंट में सलमान खान से मीडिया ने उनकी फीस को लेकर सवाल पूछा। सवाल सुनते ही सलमान ने कहा, ये अफवाह है। सलमान बार-बार बोलते रहे कि ये झूठ है। इसके बाद वो एक हजार रुपये फीस पर बोले कि, अगर मुझे इतना मिल जाए, तो मैं लाइफ में काम न करूं, लेकिन एक दिन ऐसा आएगा जब मिलेगा। वहीं अगर ये मिल जाए ना जो प्राइज है तो मेरे लाइफ में बहुत सारे ऐसे खर्चे हैं जो सब उसमें चला जाता है।

सलमान ने आगे कहा, ‘वकील भी हमारे सलमान खान हैं। यहाँ पर सलमान खान कमाता है, वहाँ पर सलमान खान ले जाता है।’ इसके बाद फिर से कहा कि चलो एक हजार नहीं तो 999 ही सही। फिर सलमान कहते हैं, ‘अरे कुछ नहीं है ऐसा उसका एक तिहाई भी नहीं है। ये वही है जो आप लोग बढ़ा-चढ़ा कर फिगर निकालते हैं और फैंस निकालते हैं कि हजार करोड़ -हजार करोड़। भाई इनकम टैक्स वाले और ईडी भी नोटिस करता है। वो आते हैं फिर उनको पता चलता है कि हकीकत क्या है?’ सलमान ने एक बार फिर से बड़ी ही सफाई के साथ अपनी फीस को छुपा लिया।