मायावती नहीं होगी किसी गठबंधन में शामिल, बसपा अकेले लड़ेगी चुनाव

मायावती ने कहा है कि वह किसी गठबंधन में शामिल नहीं होंगी और बसपा अपने दम पर लोकसभा और विधानसभा का चुनाव लड़ेगी।

0
13

बहुजन समाजवादी पार्टी की प्रमुख मायावती (Mayawati) ने गठबंधन को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि वह किसी गठबंधन में शामिल नहीं होंगी और बसपा अपने दम पर लोकसभा और विधानसभा का चुनाव लड़ेगी। मायावती (Mayawati) ने INDIA और NDA गठबंधन पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के वादे हवा-हवाई हैं और वह सत्ता में आने के लिए गठबंधन कर रही है।

आपको बता दें कि बेंगलुरु में विपक्षी एकता की बैठक में 18 जुलाई को विपक्ष ने अपने गठबंधन के नए नाम का घोषणा किया। इस गठबंधन को ‘INDIA’ नाम दिया गया है। जिसका फुलफॉर्म इंडियन नेशनल डेमोक्रेटिक इनक्लूसिव अलायंस (INDIA) है। इस गठबंधन में देश की 26 राजनीतिक पार्टियां शामिल हुईं। विपक्षी एकता दल की बैठक के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी हुई, जिसे कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने संबोधित किया और सभी विपक्षी दलों का आभार जताया।

वही दूसरी और विपक्षी दलों के गठबंधन के बाद दिल्ली के अशोका होटल में एनडीए की बैठक हुई। NDA ने विपक्षी दलों से टक्कर देने के लिए 38 दलों के साथ गठबंधन किया। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि एनडीए एक पॉजिटिव फोर्स है और हमारा एजेंडा, हमारी भावना और हमारा रास्ता पॉजिटिव है।