लोकसभा चुनाव के लिए मायावती ने शुरू किया मंथन

0
36

बसपा सुप्रीमो मायावती अगले साल होने वाले लोकसभा के चुनाव के लिए अब तैयारी में जुट गई हैं। देश भर में बहुजन समाज पार्टी से जुड़े नेताओं के साथ मायावती आज एक बैठक करेंगी और बैठक में 2024 की रणनीति तैयार की जाएगी।

पार्टी कार्यालय पर वरिष्ठ पदाधिकारी के साथ की जाएगी बैठक

देश में लोकसभा के चुनाव 2024 में होना है और इस चुनाव में सभी राजनीतिक जोर लगाकर चुनाव जीतने की कोशिश करेंगी। वहीं लंबे समय से खामोश बैठी बसपा सुप्रीमो मायावती एक बार फिर से लोकसभा चुनाव को लेकर अपने वरिष्ठ पदाधिकारी के साथ में एक बैठक आज करेंगी। जिसमें अगली साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर पदाधिकारी को जानकारी दी जाएगी कि हम लोगों को चुनाव किस तरीके से लड़ना है। बताते चलें कि 2019 में अखिलेश यादव के साथ मायावती ने गठबंधन किया था और लोकसभा का चुनाव लड़ा था। जिसमें सीटें मायावती के खाते में आई थी। अब मायावती फिर से चुनावी तैयारियों में जुटती हुई दिखाई दे रही हैं।

किसी भी गठबंधन के साथ बसपा नहीं लड़ेगी चुनाव

देश से मोदी सरकार को 2024 में बाहर का रास्ता दिखाने के लिए विपक्षी दलों की तरफ से इंडिया गठबंधन बनाया गया है। जिसमें विपक्षी दलों के 29 दल शामिल है। जिसमें यूपी से सबसे बड़ा दल समाजवादी पार्टी है। तो दूसरी तरफ राष्ट्रीय पार्टी कांग्रेस भी इसमें शामिल है। लेकिन दूसरी तरफ मायावती इंडिया गठबंधन से अलग रहकर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही हैं। हाल ही में मायावती ने एक बयान दिया था जिसमें कहा था कि वह किसी भी गठबंधन के साथ में मिलकर चुनाव नहीं लड़ेंगी। आगे कहा था कि वह अकेले ही यूपी की 80 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। जिसको लेकर अब मायावती एक बार फिर से चुनाव को लेकर तैयारियों में जुट गई है।