आज हो सकता है, बृजभूषण शरण के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल

सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोप में दर्ज मामले में दिल्ली पुलिस बृहस्पतिवार को आरोपपत्र दाखिल कर सकती है।

2
4

भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan) के खिलाफ महिला पहलवानों द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोप में दर्ज मामले में दिल्ली पुलिस बृहस्पतिवार को आरोपपत्र दाखिल कर सकती है। इस बात की जानाकरी अधिकारियों ने दी है।

केन्द्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने सात जून को ओलंपिक पदक विजेता पहलवानों बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक से मुलाकात की थी और प्रदर्शन कर रहे पहलवानों को आश्वासन दिया था कि मामले में 15 जून तक आरोपपत्र दाखिल हो जाएगा। इस आश्वासन के बद पहलवानों ने अपना प्रदर्शन रोक दिया था। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, “चूंकि मंत्री ने पहलवानों को आश्वासन दिया है कि मामले में 15 जून तक आरोपपत्र दाखिल किया जाएगा, हम इसका पालन करेंगे।”

अधिकारियों ने बताया कि, जांच के क्रम में दिल्ली पुलिस ने पांच अन्य देशों के कुश्ती संघ/महासंघों को पत्र लिखकर बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan) द्वारा यौन उत्पीड़न की कथित घटनाओं के संबंध में जानकारी मांगी है, लेकिन उनके जवाब का इंतजार है। अधिकारियों ने बताया कि, जवाब मिलने के बाद पूरक आरोपपत्र दाखिल किए जाएगा। उन्होंने बताया कि टूर्नामेंट के फोटो और वीडियो, मैच के दौरान पहलवान जहां रूकीं थीं। उन जगहों की सीसीटीवी फुटेज आदि उपलब्ध कराने का अनुरोध करते हुए नोटिस जारी किया गया है।

वही विशेष जांच दल ने 180 से ज्यादा लोगों से पूछताछ की है। पुलिस की टीम उत्तर प्रदेश के गोंडा स्थित बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan) के आवास पर भी गई थी। जहां सांसद के रिश्तेदारों, सहकर्मियों, घरेलू कर्मचारियों और उनके सहयोगियों का बयान दर्ज किया था।

Comments are closed.