हवाला के द्वारा फंडिंग लेने के मामले पर बोले मौलाना सूफियान

राज्य की SIT ने सरकार को प्रदेश में चल रहे अवैध मदरसों से जुड़ी अपनी जांच रिपोर्ट सौंपी है।

0
22

यूपी में चल रहे अवैध मदरसों पर योगी सरकार कार्रवाई करने की तैयारी में है। आरोप है कि इन मदरसों में खाड़ी देशों से हवाला के जरिए फंडिंग दी जा रही है। राज्य की SIT ने सरकार को प्रदेश में चल रहे अवैध मदरसों से जुड़ी अपनी जांच रिपोर्ट सौंपी है। ऐसे में माना जा रहा है कि यूपी सरकार जल्द ही इन अवैध मदरसों पर कार्रवाई कर सकती है। अगर कार्रवाई हुई तो करीबन 13 हजार अवैध मदरसे बंद होंगे। इसे लेकर मौलाना सूफियान ने एक बयान जारी किया है।

मौलाना सूफियान ने बयान में कहा कि बार-बार ये बात कहा है कि मदरसे इस्लामिया इस मुल्क की जिहालत को दूर करने में बड़े पैमाने पर अपने कोशिशों अंजाम दे रही है और जहां तक उनके सोर्स ऑफ इनकम का ताल्लुक है तो ये बात पहले भी कही जा चुकी है कि मदरसे इस्लामिया का सोर्स ऑफ इनकम आवामी चंदा होता है। जो मुसलमान रहीस हैं या नेक है, वो अपनी जकात की रकम या खैरात की रकम को मदरसे इस्लामिया में देते हैं और यही वजह की मुल्क के अंदर जिहालत दूर करने में मदरसे इस्लामिया ने बड़े पैमाने पर योगदान दिया है।

अब ये आरोप है कि मदरसे इस्लामिया की फंडिंग खाड़ी देशों से हो रही है, ये कतई तौर पर मुनासिब बात नहीं है और अगर यही पैमाना है फिर तो देश में क़ानून बना देना चाहिए कि किसी भी बाहरी देश से मदरसों, आश्रम, स्कूलों को फण्ड भी नहीं दिए जाएं, सिर्फ़ मदरसों को बदनाम नहीं करना ठीक नहीं।