यू पी बैंक की जनपद प्रयागराज की सभी शाखाओ में जबरदस्त हड़ताल

करोड़ों का व्यवसाय प्रभावित।

0
33

आल इण्डिया रीजनल रूरल बैंक एम्पलाइज एसोसिएशन द्वारा राष्ट्रव्यापी हड़ताल का आह्वाहन 23 फरवरी 2024 को पूरे देश में कार्यरत ग्रामीण बैंक कर्मचारियों द्वारा किया गया है, जिसमे प्रयागराज (Prayagraj) से बड़ौदा यूपी बैंक एम्पलाइज यूनियन एवं बड़ौदा यूपी बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन संबद्ध AIRRBEA द्वारा हड़ताल की गई है जिसमे प्रयागराज (Prayagraj) की 87 शाखाओं में कार्यरत कर्मचारियों एवं अधिकारियों द्वारा राष्ट्रीय ग्रामीण बैंक की स्थापना, समुचित मानव शक्ति नियोजन, प्रोन्नति नीति में संशोधन एवं 30000 रिक्तियों की भर्ती, दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों का नियमतीकरण, सेवा नियमावली एवं सभी अवकाश नियमो में संशोधन, 2018 तक सभी को पेंशन में समानता, कंप्यूटर इंक्रीमेंट एवम मृतक आश्रित नियुक्तियों का समुचित क्रियान्वयन, सेवा नियमावली के अनुसार ग्रेच्युटी भुगतान की मांग के लिए पूर्ण हड़ताल की गई।

बड़ौदा यूपी बैंक एम्पलाइज यूनियन के महासचिव श्री राम कृष्ण पांडे व प्रदेश अध्यक्ष एस के सिंह ने बताया कि हमारी मांग जबतक नहीं मांगी जाएगी तब तक हम आन्दोलन जारी रखेंगे। जिलाध्यक्ष विनय अग्रहरि ने बताया प्रयागराज जिले (Prayagraj) की हमारी 120 शाखाओं में पूर्णतः तालाबन्दी है और करोड़ों का व्यवसाय बाधित हैं। पूरे देश में सभी ग्रामीण बैंक को मिलाकर 30000 कार्मिकों की आवश्यकता है। बड़ौदा यू पी बैंक में 2020 से नई भर्तियां नहीं हुई जबकि बैंक का व्यवसाय 4 गुना बढ गया और काम करने वाले कर्मचारियों तीन चौथाई ही रह गए हैं। कार्मिक काम के दबाव में बीमार हो रहे हैं और हमारा आन्दोलन नई भर्तियों के आने तक जारी रहेगा।

धरना स्थल को जिला सचिव गौरव मिश्रा ने भी संबोधित किया। रविकेश, सूर्यदीप, अजित केशरवानी, अंकित अवस्थी, हिमांशु श्रीवास्तव, प्रमोद चन्द्रा, विक्रम यादव, आशीष कुमार शर्मा, चंद्रशेखर विश्वकर्मा आदि भी उपस्थित रहे। बैंक के पूर्व प्रबंधक श्री कवीन्द्र अवस्थी ने सफल आंदोलन के लिए सभी नेतृत्वकर्ताओ व सहकर्मियों को बधाई दी।