मुंबई की 20 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, अबतक 12 लोग घायल, सात की मौत

मुंबई में आज सुबह एक दर्दनाक हादसा हो गया। शहर के पॉश इलाके की कमला बिल्डिंग में आग लगने से कम से कम 7 लोगों की मौत हो गई है।

0
102

मुंबई: मुंबई के पॉश इलाके की कमला बिल्डिंग (Kamala Building) में आज सुबह भीषण आग लग गई। इस हादसे में कम से कम 7 लोगों की मौत हुई है। दमकल विभाग ने बताया कि आग 18वीं मंजिल पर लगी थी। आग पर फिलहाल काबू कर लिया गया है। 20 मंजिला इमारत में आग लगने के बाद लोग बदहवास होकर नीचे भागे थे। 12 घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

दमकल विभाग ने बताया कि इस हादसे में 19 लोगों को बचाया गया था। हालांकि अस्पताल में 7 लोगों को मृत घोषित कर दिया गया। 12 घायलों का भाटिया अस्पताल में इलाज चल रहा है। जबकि चार लोगों को मुंबई के नायर अस्पताल में ले जाया गया था। नायर अस्पताल में दो लोगों की मौत हुई है, वहीं कस्तूरबा अस्पताल में एक व्यक्ति की मौत हुई है।

बताया जा रहा है कि अपार्टमेंट के एयरकंडीशनर में शॉर्ट-सर्किट से आग लगी। इमारत में रहने वालों ने कहा कि आग लगते ही पूरी बिल्डिंग धुएं से भर गई। रिपोर्ट्स के अनुसार, 90 से ज्‍यादा लोग खुद से या पड़ोसियों की मदद से बाहर निकले।
इस घटना के बाद इलाके के विधायक और मुंबई की मेयर भी घटनास्थल पर पहुंची। दमकल विभाग ने लगातार राहत और बचाव कार्य जारी रखे हुए है।