मैरीकॉम ने मणिपुर में भड़की हिंसा को शांत करने के लिए केंद्र से मांगी मदद

अपने राज्य में भड़की इस हिंसा पर संवाददाताओं से बातचीत करते हुए मैरीकॉम ने सरकार से शांति और सुरक्षा की अपील की है।

2
51
Manipur

महान मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम (MC Mary Kom) ने आज यानि बृहस्पतिवार को मणिपुर में भड़की हिंसा को शांत करने के लिए केंद्र से सहायता की मांग की है। एक आदिवासी आंदोलन के दौरान बुधवार को यहां हिंसा भड़क गई थी। जिसके बाद सेना और असम राइफल्स को राज्य की स्थिति को नियंत्रित करने के लिए भेजा गया।

बॉक्सर एमसी मैरीकॉम (MC Mary Kom) ने अपने ट्विटर पर राज्य में चल रहे हिंसा की फोटो साझा की है। अपने इस पोस्ट में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को भी टैग किया। केंद्रीय मंत्रियों को टैग करते हुए मैरीकॉम ने कहा कि, “मेरा राज्य जल रहा है, कृपया मदद करें।”

अपने राज्य में भड़की इस हिंसा पर संवाददाताओं से बातचीत करते हुए मैरीकॉम ने सरकार से शांति और सुरक्षा की अपील की है। उन्होंने कहा कि, “मणिपुर की स्थिति देखकर बिलकुल भी अच्छा नहीं लग रहा है। बीते रात से ही राज्य की स्थिति बिगड़ी हुई है। इस मामले में मैं केंद्र सरकार से अहम कदम उठाने और राज्य में शांति सुरक्षा प्रदान करने की अपील करती हूं। इस हिंसा में कई लोगों ने अपने परिवार खो दिए। राज्य की स्थिति जल्द से जल्द सामान्य होना चाहिए।”

चुराचांदपुर जिले के तोरबंग इलाके में ऑल ट्राइबल स्टूडेंट यूनियन मणिपुर (एटीएसयूएम) द्वारा बुलाए गए ‘आदिवासी एकजुटता रैली’ के दौरान बुधवार को हिंसा भड़की थी। यह मार्च इंफाल घाटी में रहने वाले गैर- आदिवासियों की अनुसूचित जनजाति (एसटी) की मांग के विरोध में निकाला गया था। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार हजारों आंदोलनकारियों ने इस रैली में हिस्सा लिया था। इस दौरान आदिवासियों और गैर-आदिवासियों के बीच झड़प हुई और यह हिंसा पूरे राज्य में फैल गई।

Comments are closed.