Maruti Suzuki ने Grand Vitara और Swift के बढ़ाए दाम, जाने कितनी मंहगी हुई कारे

मारुति सुजुकी ने पहले कहा था कि वह कमोडिटी की बढ़ती कीमतें और मुद्रास्फीति के कारण इस महीने अपनी कारों की कीमतें बढ़ाएगी। जहां हैचबैक की कीमत में 25000 रुपये की बढ़ोतरी की गई है वहीं फ्लैगशिप एसयूवी की कीमत 19000 रुपये अधिक हो गई है। मारुति सुजुकी ने आज एक्सचेंज फाइलिंग के दौरान कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है।

0
15

Maruti Suzuki ने 10 अप्रैल यानी आज से अपनी दो पॉपुलर कार Grand Vitara और Swift की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है। कार निर्माता ने इस महीने अपने लाइनअप में मॉडलों की कीमतों को संशोधित करने के अपने निर्णय के तहत इन वाहनों के प्राइस 25,000 रुपये तक बढ़ा दिए हैं। मारुति सुजुकी ने पहले कहा था कि वह कमोडिटी की बढ़ती कीमतें और मुद्रास्फीति के कारण इस महीने अपनी कारों की कीमतें बढ़ाएगी। जहां हैचबैक की कीमत में 25000 रुपये की बढ़ोतरी की गई है वहीं फ्लैगशिप एसयूवी की कीमत 19000 रुपये अधिक हो गई है। मारुति सुजुकी ने आज एक्सचेंज फाइलिंग के दौरान कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है।

Vitara और Swift हुईं इतनी महंगी

मारुति सुजुकी ने पहले कहा था कि वह कमोडिटी की बढ़ती कीमतें और मुद्रास्फीति के कारण इस महीने अपनी कारों की कीमतें बढ़ाएगी। जहां हैचबैक की कीमत में 25,000 रुपये की बढ़ोतरी की गई है, वहीं फ्लैगशिप एसयूवी की कीमत 19,000 रुपये अधिक हो गई है। मारुति सुजुकी ने आज एक्सचेंज फाइलिंग के दौरान कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है। कार निर्माता ने ग्रैंड विटारा एसयूवी के एंट्री-लेवल सिग्मा वेरिएंट की कीमत में बढ़ोतरी की है। इस वेरिएंट की कीमत पहले 10.76 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) थी।

एसयूवी की संशोधित शुरुआती कीमत अब ₹10.95 लाख (एक्स-शोरूम) होगी। मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा के अन्य सभी वेरिएंट, जो चार ट्रिम्स में उपलब्ध हैं, जो अपरिवर्तित हैं। ग्रैंड विटारा के टॉप-स्पेक अल्फा प्लस इंटेलिजेंट हाइब्रिड वेरिएंट की कीमत ₹19.97 लाख (एक्स-शोरूम) तक जाती है। मारुति सुजुकी ने भारत में अपनी सबसे लोकप्रिय हैचबैक में से एक स्विफ्ट की कीमत में भी बढ़ोतरी की है। कार निर्माता ने मॉडल की कीमत में 25,000 रुपये की बढ़ोतरी की है। कार निर्माता ने यह खुलासा नहीं किया है कि हैचबैक के सभी वेरिएंट की कीमतों में बढ़ोतरी होगी या नहीं। उम्मीद है कि मारुति सुजुकी इस साल के अंत में स्विफ्ट का नया संस्करण पेश करेगी।

पहले भी बढ़ाए थे दाम

इस साल जनवरी में मारुति सुजुकी ने उत्पादन की बढ़ती लागत से निपटने के लिए अपने लाइनअप में कीमतों में बढ़ोतरी की थी। कार निर्माता ने कहा था कि उसने अपने ग्राहकों पर मुद्रास्फीति और बढ़ती इनपुट लागत के बोझ को कम करने की कोशिश की है।