Maruti कर रही है तीन गाड़ियों को लॉन्‍च, जानें पूरी जानकारी

कंपनी की ओर से जल्‍द ही तीन गाड़ियों को भारतीय बाजार में लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है। कंपनी की ओर से कब तक और किस किस सेगमेंट में कौन सी गाड़ी (Upcoming Maruti Cars) को लाया जा सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं। आइए जानते हैं।

0
41

Maruti: भारत की सबसे बड़ी वाहन निर्माता मारुति सुजुकी की ओर से जल्‍द ही कई नई गाड़ियों को लॉन्‍च किया जाएगा। कंपनी की ओर से किन गाड़ियों को किस सेगमेंट में लाया जाएगा।देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता मारुति सुजुकी की ओर से कई बेहतरीन कारों को ऑफर किया जाता है। कंपनी की ओर से जल्‍द ही तीन गाड़ियों को भारतीय बाजार में लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है। कंपनी की ओर से कब तक और किस किस सेगमेंट में कौन सी गाड़ी (Upcoming Maruti Cars) को लाया जा सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं। आइए जानते हैं।

मारुति की नई गाड़ियां

मारुति सुजुकी की ओर से भारतीय बाजार में इस साल दो गाड़ियों को लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है। इसके अलावा तीसरी गाड़ी को कंपनी अगले साल की शुरूआत में लॉन्‍च करेगी। इनमें एक हैचबैक, दूसरी सेडान और तीसरी एसयूवी सेगमेंट की गाड़ियों को लाया जाएगा।

हैचबैक सेगमेंट

मारुति ने मई 2024 में ही हैचबैक सेगमेंट में अपनी बेहतरीन कार New Swift 2024 को लॉन्‍च किया है। कंपनी की इस गाड़ी को सिर्फ पेट्रोल वर्जन में ही लाया गया है। लेकिन जुलाई-अगस्‍त तक कंपनी अपनी इस कार को सीएनजी ईंधन के साथ भी लॉन्‍च करने की तैयारी कर रही है।

सेडान सेगमेंट

कंपनी भारतीय बाजार में कॉम्‍पैक्‍ट और मिड साइज सेडान सेगमेंट में अपनी कारों को ऑफर करती है। जल्‍द ही कंपनी की ओर से कॉम्‍पैक्‍ट सेडान में ऑफर की जाने वाली डिजायर की नई जेनरेशन को भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक कंपनी की ओर से इसमें कई बेहतरीन फीचर्स को दिया जाएगा, जो मौजूदा वर्जन में नहीं दिए जाते। इसके अलावा इसे भी पेट्रोल और डीजल ईंधन के साथ लाया जाएगा। उम्‍मीद की जा रही है कि कंपनी सितंबर 2024 तक डिजायर की नई जेनरेशन को लॉन्‍च कर देगी।

इलेक्‍ट्रिक सेगमेंट

मारुति की ओर से अभी तक सिर्फ पेट्रोल, हाइब्रिड और सीएनजी तकनीक वाली कारों को ही ऑफर किया जाता है। लेकिन कंपनी जल्‍द ही इलेक्ट्रिक सेगमेंट में भी अपनी गाड़ी लाने की तैयारी कर रही है। मारुति इलेक्ट्रिक सेगमेंट में अपनी सबसे पहली गाड़ी EVX को लाएगी। जिसे कंपनी ने सबसे पहले जनवरी 2023 में हुए ऑटो एक्‍सपो में दिखाया था। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की सिंगल चार्ज में रेंज 550 किलोमीटर तक होगी।