पहले से ज्‍यादा सुरक्षित हुई Maruti Brezza CNG, जानें डिटेल और नए सेफ्टी फीचर्स

कंपनी की ओर से इसके सीएनजी वेरिएंट्स में कुछ नए सेफ्टी फीचर्स को स्‍टैंडर्ड तौर पर ऑफर किया गया है। ये फीचर्स कौन से हैं और अब इसकी क्‍या कीमत होगी। हम इसकी जानकारी आपको इस खबर में दे रहे हैं। आइए जानते हैं।

0
13

देश की प्रमुख वाहन निर्माता मारुति सुजुकी की ओर से कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी सेगमेंट में Brezza को CNG के साथ ऑफर किया जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब इस एसयूवी के सीएनजी वेरिएंट को पहले से ज्‍यादा सुरक्षित बनाया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मारुति सुजुकी की ओर से अपनी कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी Brezza के CNG वर्जन को ज्‍यादा सुरक्षित बनाया गया है। कंपनी की ओर से इसके सीएनजी वेरिएंट्स में कुछ नए सेफ्टी फीचर्स को स्‍टैंडर्ड तौर पर ऑफर किया गया है। ये फीचर्स कौन से हैं और अब इसकी क्‍या कीमत होगी। हम इसकी जानकारी आपको इस खबर में दे रहे हैं। आइए जानते हैं।

Maruti Brezza CNG में मिले ये सेफ्टी फीचर्स

मारुति सुजुकी की ओर से भारतीय बाजार में ऑफर की जाने वाली कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी Brezza को काफी ज्‍यादा पसंद किया जाता है। कंपनी की इस एसयूवी को पेट्रोल और CNG के विकल्‍प के साथ ऑफर किया जाता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक अब सीएनजी वेरिएंट्स को भी पहले से ज्‍यादा सुरक्षित बनाया गया है। कंपनी ने इस एसयूवी के सीएनजी वेरिएंट्स में दो नए सेफ्टी फीचर्स को भी शामिल कर दिया है।

ये सेफ्टी फीचर्स हुए शामिल

जानकारी के मुताबिक कंपनी की ओर से Brezza CNG में इले‍क्‍ट्रॉनिक स्‍टेबिलिटी प्रोग्राम और हिल होल्‍ड असिस्‍ट जैसे फीचर्स को स्‍टैंडर्ड तौर पर शामिल किया है। अभी तक इन दोनों सेफ्टी फीचर्स को एसयूवी के सिर्फ पेट्रोल वेरिएंट्स में ही ऑफर किया जाता था, लेकिन अब इनको सीएनजी वेरिएंट्स में भी शामिल कर दिया गया है।

दमदार इंजन

मारुति ब्रेजा के सीएनजी वेरिएंट में कंपनी 1462 सीसी का के15सी इंजन उपयोग करती है। जिससे एसयूवी को सीएनजी मोड में 87.8 पीएस की पावर और 121.5 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। इसमें पांच स्‍पीड मैनुअल ट्रांसमिशन को ही दिया जाता है। इंजन इंजन से एसयूवी को एक किलोग्राम सीएनजी में 25.51 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है।

कीमत

मारुति ने ब्रेजा के सीएनजी वेरिएंट्स में दो नए सेफ्टी फीचर्स को शामिल किया है। लेकिन कंपनी की ओर से इसकी कीमतों में किसी भी तरह का बदलाव नहीं किया गया है। ब्रेजा सीएनजी को 9.29 लाख रुपये की शुरूआती एक्‍स शोरूम कीमत पर ही खरीदा जा सकता है। इसमें कंपनी LXI, VXI, ZXI के साथ ही ZXI ड्यूल टोन को भी ऑफर करती है।