मैनचेस्टर सिटी प्रति गार्डियोला के तहत 1000 लक्ष्यों तक पहुंच गया

0
5

मैनचेस्टर: मैनचेस्टर (Manchester) सिटी ने 2016 की गर्मियों में पेप गार्डियोला को नियुक्त किया और तब से उन्होंने सभी प्रतियोगिताओं में 1000 गोल किए हैं।

प्रीमियर लीग मैच में वेस्ट हैम युनाइटेड के खिलाफ मैनचेस्टर (Manchester) सिटी इस मुकाम तक पहुंची। पेप गार्डियोला की टीम ने हैमर्स को 3-0 से हराया। सेंटर-बैक नाथन एके ने नियर पोस्ट से हेडर से शुरुआती गोल किया। स्टार स्ट्राइकर एर्लिंग हैलैंड ने वेस्ट हैम के गोलकीपर को चकमा देकर स्कोर 2-0 कर दिया। फिल फोडेन ने गेंद को नेट के पीछे डालने और स्कोर को 3-0 करने के लिए एक सटीक वॉली बनाया। उनकी हड़ताल ने सिटी को गार्डियोला के तहत 1000 लक्ष्यों के मील के पत्थर तक पहुंचने में मदद की।

गार्डियोला ने प्रीमियर लीग युग में किसी भी अन्य प्रबंधक की तुलना में तेजी से उपलब्धि हासिल की है, उन लक्ष्यों के साथ केवल 404 जुड़नार और 2.47 प्रति मैच की औसत से आ रहे हैं। यह पिछले रिकॉर्ड धारक आर्सेन वेंगर की तुलना में 150 कम खेल है और 197 तक सर एलेक्स फर्ग्यूसन में मील का पत्थर मारने वाले एकमात्र अन्य प्रबंधक से बेहतर है।

आश्चर्यजनक रूप से 40 अलग-अलग शहर के खिलाड़ियों ने भी 71 अलग-अलग विरोधियों के खिलाफ उस टैली में योगदान दिया है।क्लब के रिकॉर्ड गोलस्कोरर, सर्जियो एगुएरो, गार्डियोला के मार्गदर्शन में 124 स्ट्राइक के साथ व्यक्तिगत सूची में सबसे ऊपर हैं, जबकि रहीम स्टर्लिंग (120), गेब्रियल जीसस (95), केविन डी ब्रुइन (79) और रियाद महरेज़ (78) शीर्ष पांच में हैं।

2016 में अपने आगमन के बाद से अब तक मैनचेस्टर (Manchester) सिटी ने चार प्रीमियर लीग खिताब, एक एफए कप और चार काराबाओ कप जीते हैं।मैनचेस्टर सिटी ने प्रीमियर लीग, यूईएफए चैंपियंस लीग और एफए कप में तिहरे आंकड़े हासिल किए हैं, साथ ही काराबाओ कप, चैंपियंस लीग क्वालीफाइंग मैचों और कम्युनिटी शील्ड में 76 और हमले किए हैं।

जबकि स्पैनियार्ड बार्सिलोना के प्रबंधक थे, उन्होंने दो चैंपियंस लीग खिताब, तीन ला लीगा चैंपियनशिप, दो कोपास डेल रे, तीन स्पेनिश सुपर कप, दो यूरोपीय सुपर कप और दो विश्व क्लब कप हासिल किए। 2008/09 में, बार्सिलोना ने ला लीगा, चैंपियंस लीग और कोपा डेल रे में अभूतपूर्व तिहरा दावा किया।

सेंटपेडोर शहर के कैटलन कोच के पास एफसी बार्सिलोना के बॉस के रूप में अपने चार वर्षों में 14 ट्रॉफी जीतने का रिकॉर्ड है। बेयर्न म्यूनिख के लिए, गार्डियोला की टीम मार्च में लीग खिताब हासिल करने के लिए बुंडेसलिगा के इतिहास में सबसे पहले 28 मैचों में नाबाद रही।

बायर्न ने घरेलू डबल के साथ-साथ यूरोपीय सुपर कप और क्लब विश्व कप को सुरक्षित करने के लिए डीएफबी-पोकल भी जीता, तीसरी बार गार्डियोला ने इसे जीता – एक प्रतियोगिता रिकॉर्ड। अगले सीज़न में लीग जीतने के बाद, गार्डियोला के तीसरे और अंतिम अभियान ने बायर्न रिकॉर्ड को एक और घरेलू डबल देखा, जिसने जर्मनी में अपने समय के दौरान सात ट्राफियां अर्जित कीं।