ममता बनर्जी ने ओडिशा के बालासोर में ट्रेन हादसे वाली जगह पहुंची

ममता बनर्जी ने कहा कि, 'ट्रेन में एंटी कॉलिजन सिस्टम नहीं था' इस वजह से हादसा हुआ हो सकता है।

0
24

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने ओडिशा के बालासोर में ट्रेन हादसे वाली जगह पर पहुंचीं हैं। ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा कि, ‘ट्रेन में एंटी कॉलिजन सिस्टम नहीं था’ इस वजह से हादसा हुआ हो सकता है। घटनास्थल पर रेलमंत्री के सामने ममता बनर्जी ने यह बात कही। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) बोंली कि, यह रेल हादसा इस सदी का सबसे बड़ा रेल हादसा है। हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है।

बता दे कि, ओडिशा के बालासोर जिले में शुक्रवार की शाम को एक दर्दनाक रेल हादसा हो गया। जिसमे अब तक 200 से ज्यादा लोगों की मौत की खबर आ चुकी है। वहीं 900 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। दरअसल, कोरोमंडल एक्सप्रेस के कई डिब्बे पटरी से उतर गए, जिसके बाद यह दूसरी लाइन पर सामने से आ रही एक अन्य ट्रेन से टकरा गई। जिस वजह से ये भीषण हादसा हुआ। ओडिशा रेल हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। साउथ ईस्टर्न जोन के कमिश्नर रेलवे सेफ्टी (CRS) ए एम चौधरी (A M Chowdhary) इस बड़ी ट्रेन दुर्घटना की जांच करेंगे।

वही ओडिश चीफ सेक्रेटरी के अनुसार, 233 की मौत हो चुकी है। जहाँ रेल हादसे में घायलों को इलाज के लिए गोपालपुर, कांतापाडा, बालासोर, भद्रक और सोरो के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।