मालदीव के मंत्री ने राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज़्ज़ू पर किया ‘काला जादू’, निलंबित

0
7

मालदीव (Maldives) की मंत्री फतिमाथ शमनाज अली सलीम (Fathimath Shamnaz Ali Salim) को मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज़्ज़ू (Mohamed Muizzu) पर उनके दो भाइयों के साथ जादू-टोना करने के संदेह में हिरासत में लिए जाने के बाद नौकरी से निकाल दिया गया।

पर्यावरण मंत्रालय की राज्य मंत्री शमनाज को 23 जून को दो अन्य संदिग्धों के साथ हिरासत में लिया गया और सात दिन की रिमांड पर रखा गया। मालदीव के पर्यावरण मंत्रालय ने बुधवार को उन्हें उनके पद से हटा दिया।

शमनाज, जिन्हें पहले पर्यावरण मंत्रालय की वेबसाइट पर राजनीतिक नियुक्त व्यक्ति के रूप में सूचीबद्ध किया गया था, अब सूची में नहीं हैं। बल्कि, सूत्रों के अनुसार, उनका नाम पूर्व राजनीतिक नियुक्तियों की सूची में जोड़ा गया था।

शमनाज ने पहले राष्ट्रपति मुइज़्ज़ू (Mohamed Muizzu) के साथ माले नगर परिषद में काम किया था जब वे शहर के मेयर थे। पिछले साल मुइज़्ज़ू (Mohamed Muizzu) के सत्ता में आने के बाद, शमनाज ने परिषद से इस्तीफा दे दिया और उन्हें राष्ट्रपति के आधिकारिक आवास मुलियागे में राज्य मंत्री नियुक्त किया गया। अंततः उन्हें पर्यावरण मंत्रालय में पुनः नियुक्त कर दिया गया।

शमनाज के पूर्व पति, एडम रमीज (Adam Rameez), जो राष्ट्रपति कार्यालय में मंत्री हैं, को भी निलंबित कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here