अरबाज खान से तलाक पर मलायका अरोड़ा: “मुझे अंदर से ठीक महसूस करना था”

मलायका अरोड़ा ने 1997 में अरबाज खान से शादी की। 2017 में दोनों अलग हो गए।

0
34

मलायका अरोड़ा (Malaika Arora) ने हाल ही में अभिनेता अरबाज खान (Arbaaz Khan) के साथ अपने तलाक के बारे में खुलासा किया। शादी के 19 साल बाद दोनों अलग हो गए। अपनी हालिया बातचीत में, मलायका ने 25 साल की उम्र में शादी करने के बारे में खुलकर बात की, भले ही उन्हें अपने परिवार से किसी दबाव का सामना नहीं करना पड़ा। मूविंग इन विद मलायका स्टार ने कहा, “ऐसा नहीं है कि मैं उस पृष्ठभूमि में बड़ा हुआ हूं जहां मुझसे कहा गया था कि ‘ओह, तुम्हें इस उम्र में शादी करनी होगी’। मुझे अपना जीवन जीने, बाहर जाकर आनंद लेने, अधिक लोगों से मिलने और अधिक रिश्ते बनाने के लिए कहा गया था, मुझे यह सब बताया गया था। फिर भी, मुझे नहीं पता कि मेरे दिमाग में क्या आया, मैंने कहा कि 22-23 साल तक मैं शादी करना चाहता हूं। किसी ने मुझ पर दबाव नहीं डाला लेकिन मुझे अभी यही करने की ज़रूरत थी क्योंकि उस समय मेरे पास यही सबसे अच्छा विकल्प था।”

अरबाज खान से अलग होने के फैसले के बारे में बात करते हुए, मलायका अरोड़ा (Malaika Arora) ने कहा, “जब मैंने तलाक लेने का फैसला किया, तो मुझे नहीं लगता कि इंडस्ट्री में बहुत सारी महिलाएं थीं जो तलाक ले रही थीं और आगे बढ़ रही थीं। मुझे लगा, मेरे लिए, मेरे व्यक्तिगत विकास के लिए, मेरी पसंद के लिए, अगर मुझे अपने बच्चे को खुश करना है और अपने बच्चे को उसके स्थान पर फलना-फूलना है तो मुझे अंदर से ठीक महसूस करना होगा। तो, मैंने यही किया।”

मलायका अरोड़ा (Malaika Arora) ने कहा कि जहां हर कोई तलाक को हेय दृष्टि से देखता है, वहीं उनके लिए यह अपने आस-पास के किसी भी व्यक्ति को खुश करने के लिए व्यवस्थित और खुश महसूस करने के बारे में है। इसकी शुरुआत मुझसे होती है।”

50 वर्षीया मलायका अरोड़ा (Malaika Arora) ने एक घटना के बारे में खुलकर बात की, जहां एक प्रकाशन ने उनके पहनावे की कीमत के बारे में बात की थी, और उनकी टिप्पणियों में उन्हें बहुत बुरा लगा। मलायका अरोड़ा ने कहा, “किसी ने मेरे द्वारा पहनी गई किसी चीज़ के बारे में एक हास्यास्पद लेख लिखने का फैसला किया कि यह कितना महंगा है और उन्होंने कहा, ‘स्पष्ट रूप से वह इसे वहन कर सकती है क्योंकि उसे मोटा गुजारा भत्ता मिला है’ और मैं हैरान थी। आपने जीवन में जो कुछ भी किया है, चाहे वह किसी भी स्तर पर हो, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता।”

मलायका अरोड़ा ने 1997 में अरबाज खान से शादी की। 2017 में दोनों अलग हो गए। शादी से दोनों का एक बेटा अरहान खान है। फिलहाल, मलायका अरोड़ा और अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) पिछले 5 साल से ज्यादा समय से डेट कर रहे हैं। उन्होंने कथित तौर पर 2018 में डेटिंग शुरू की थी लेकिन 2019 में अर्जुन के जन्मदिन पर इसे इंस्टाग्राम पर आधिकारिक बना दिया।

मलायका अरोड़ा

मलायका अरोड़ा छैया छैया, मुन्नी बदनाम हुई, अनारकली डिस्को चली और हैलो हैलो जैसे हिट ट्रैक पर अपने मनमोहक नृत्य प्रदर्शन के लिए प्रसिद्ध हैं। उन्होंने अपना करियर एक मॉडल के रूप में शुरू किया और बाद में वीजे बन गईं। इन वर्षों के दौरान, उन्होंने कई प्रमुख डांस शो में जज के रूप में काम किया है, जिनमें इंडियाज बेस्ट डांसर, नच बलिए, इंडियाज गॉट टैलेंट और झलक दिखला जा शामिल हैं। मलायका अरोड़ा विभिन्न उद्यमों में शामिल हैं, जिनमें एक योग स्टूडियो चलाना, एक परिधान ब्रांड का प्रबंधन और एक खाद्य वितरण मंच शामिल है।