इस घरेलु उपाय से अपने चेहरे को बनाये चमकदार

इस तेज़ धुप के कारण से सेंसेटिव स्किन वाले लोगों को सनबर्न के दर्द का सामना करना पड़ता है।

0
80
home remedy

गर्मी का मौसम शुरू हो चुका है, जहाँ इस चिलचिलाती हुई धुप से आपके चेहरे को टैनिंग या कालेपन का शिकार बना देती है। इस तेज़ धुप के कारण से सेंसेटिव स्किन वाले लोगों को सनबर्न के दर्द का भी सामना करना पड़ता है। जिस कारण आपको कई दिक्क्तों झेलना पड़ता है। अब ऐसे में आज हम कुछ ऐसा घरेलू उपाय बताने वाले है। जिसकी सहायता से आप अपने स्किन को इस सनबर्न से बचा सकते है। जी हाँ, आज हम आपके लिए बेसन टैनिंग रिमूवल मास्क लेकर आए हैं।

बेसन जो आपके किचन में आसानी से मिल सकता है और आप इस बेसन की सहायता अपने चेहरे से डेड स्किन को हटा सकते है। इस मास्क के उपयोग से आपकी स्किन की टैनिंग, झाइयां, पिंपल्स और एक्सट्रा ऑयल को हटाने में सहायता मिलती है। इसके साथ ही इससे आपकी स्किन में नेचुरल निखार दिखाई देने लगता है। इतना ही नहीं ये आपके चेहरे को भी बेहद चमकदार बना देता है। तो आईये जानते है कैसे बेसन टैनिंग रिमूवल मास्क बनाया जाता है?

बेसन टैनिंग रिमूवल मास्क बनाने की विधि

बेसन टैनिंग रिमूवल मास्क बनाने के लिए आप सबसे पहले एक छोटा बाउल लें। फिर आप इसमें 2 चम्मच बेसन, 2 चम्मच दही और 2 चम्मच गुलाब जल डाल दें। इसके बाद आप इन सारी चीजों को अच्छी तरह से मिलाकर पतला पेस्ट बना लें। अब आपका बेसन टैनिंग रिमूवल मास्क बनकर तैयार हो चुका है।

इस प्रकार से अपने फेश पर लगाए

बेसन टैनिंग रिमूवल मास्क को लगाने से पहले आप अपने फेस को अच्छी प्रकार से धूल ले। फिर आप अपनी उंगलियों की सहायता से इस मास्क को अपने पूरे चेहरे और गर्दन पर लगाएं। इसके बाद आप इसको अच्छी तरह से सूखने के लिए लगाकर छोड़ दें। फिर आप ठंडे पानी की मदद से चेहरे को धोकर साफ कर लें। अच्छे रिजल्ट के लिए आप इस मास्क को हफ्ते में दो से तीन बार इस्तेमाल कर सकते है। इससे आपका चेहरा साफ और चमकदार बना रहेगा।