जबलपुर में फर्जी अस्पताल और क्लिनिको पर बड़ी कार्यवाही

एसडीएम ने थाना प्रभारी और स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ मिलकर फर्जी अस्पताल का भंडाफोड़ किया है।

0
16

Jabalpur News: एमपी के जबलपुर के कलेक्टर दीपक कुमार सक्सेना के निर्देश पर रांझी एसडीएम रघुवीर सिंह मरावी ने थाना प्रभारी रमन सिंह मरकाम और स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ मिलकर बिलपुरा स्थित तीन मंजिला मकान पर छापेमारी करते हुए फर्जी अस्पताल का भंडाफोड़ किया है। यह अस्पताल गोविंद प्रसाद राय और उनकी पत्नी सीमा राय चल रही थी। मौके पर प्रशासनिक अधिकारियों को गंभीर लापरवाही मिली जिसके बाद करीब 3 घंटे तक कार्यवाही की गई और फिर बाद में अस्पताल को सील कर दिया गया।

मौके पर मौजूद अधिकारियों ने देखा कि यहां पर जो अस्पताल चल रहा था उनके पास ना ही डिग्री थी और ना ही वह समुचित व्यवस्थाएं जो की एक अस्पताल में होनी चाहिए। जांच में यह भी पाया कि गोविंद प्रसाद राय ने बोर्ड में जो अपने आप को एमबीबीएस डॉक्टर बता रहे थे उनके पास कोई भी डिग्री नहीं थी। वही गोविंद प्रसाद राय की पत्नी सीमा राय के पास आयुर्वेदिक डिग्री थी लेकिन वह एलोपैथिक के नाम पर मरीजों का इलाज कर रही थी।

इतना ही नहीं अस्पताल में जो मेडिकल स्टोर चल रहा था उसका लाइसेंस भी काफी समय पहले एक्सपायर हो चुका था। अस्पताल के भीतर 6 बिस्तर भी लगे हुए थे जहां पर की फर्जी डॉक्टर गोविंद प्रसाद राय अपनी पत्नी सीमा राय के साथ मरीजों का इलाज करते थे। एसडीएम रघुवर प्रसाद मरावी ने जांच के बाद राय क्लिनिक को सील करवा दिया है।