मऊ में बड़ा हादसा, चार महिला समेत एक बच्चे की मौत, 16 घायल

जनपद के अलग-अलग चिकित्सालय में इलाज जारी मौके पर डीएम एसपी डीआईजी पहुंचे!

0
36

Ballia: यूपी के मऊ जिले (Mau) के घोसी कोतवाली क्षेत्र के कस्बा स्थित बाजार में आज उस समय दर्दनाक हादसा हो गया। जब मांगलिक कार्यक्रम के दौरान दूल्हे को हल्दी की रस्म की जा रही थी कि उसी समय बगल में खड़ी दीवार अचानक जमीनदोज हो गई, जिसमें मांगलिक कार्यक्रम में शामिल महिलाएं बच्चे दब गयी। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर तत्काल घोसी कोतवाली के कोतवाल पहुंचे और जिला प्रशासन के आलाधिकारी भी मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू करके जेसीबी मशीन से लोगों को निकालने का काम किया। साथ ही आनन फानन में सभी लोगों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र घोसी में भर्ती कराया, जहां पर तीन महिलाएं और एक बच्चे की मौत हो गई। बाकी 16 लोगों को जिले के तमाम प्रतिष्ठित चिकित्सालय में इलाज के लिए भेज दिया।

आपको बता दे कि नगर पंचायत घोसी कस्बे में राधेश्याम बृजेश कुमार गुप्ता के बेटे बालेंदु गुप्ता की कल बलिया जनपद में बरात जानी थी। उनके घर पर दूल्हे को हल्दी लगाने की रस्म अदा की जा रही थी। महिलाएं रस्म के अनुसार लावा लेने कस्बे में गई थी और गाते बजाते लौट रही थी। इसी समय बगल में खड़ी दीवार भर भरा कर जमीनदोज हो गई, जिसके नीचे परिवार और मोहल्ले के दर्जनों लोग दब गए जिसमें तीन महिलाएं और एक बच्चे की मौत हो गई।

हालांकि घटना की जानकारी लगते ही घोसी कोतवाली के कोतवाल और जिला प्रशासन के आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए। घटना की सूचना पर डीएम अरुण कुमार एसपी अविनाश पांडे डीआईजी आजमगढ़ अखिलेश कुमार भी घटनास्थल पर तत्काल पहुंचे और जेसीबी मशीन लगा करके लोगों को बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू कराया और सभी को बाहर निकाल लिया। सभी घायलों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र घोसी में भर्ती कराया गया, जहां से उनकी गंभीर हालत को देखते हुए जनपद के दूसरे प्रतिष्ठित अस्पतालों में इलाज के लिए भेज दिया गया। वहीं घटना की सूचना से पूरे इलाके में हड़कंप और अफरा तफरी का माहौल रहा। हजारों की संख्या में लोग पहुंच कर मदद करने में जुटे रहे।

इस घटना में पूजा (35), पूनम (50), चंदा 20 और आनवी बच्ची की मौत हुई है। इस हादसे में कुल 16 लोग घायल हुए हैं। घायलों में पुस्पा 38, लालती 60, चंद्रावती 50, मीरा 36, रीना 35, उर्मिला 36,अनुप्रिया 45, रुचि 15, रेखा 45, नम्रता 25, रेशमी 40, अनन्या 18, किरण 18, सीमा 50, निर्मला 50, कृष्णा 51 आदि घायल हुए है। घायलों के इलाज के लिए भर्ती कराया गया है, जहाँ इनका इलाज चल रहा है।

जिलाधिकारी अरुण कुमार ने बताया कि नगर पंचायत स्थित कस्बा बाजार में एक मांगलिक कार्यक्रम के दौरान बगल में खड़ी दीवार गिर गई, जिसमें कल 20 लोग दब गए और चार चार महिला समेत एक बच्चे की मौत हो गई है। बाकी 16 घायलों को इलाज के लिए चिकित्सालियों में भर्ती कर दिया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है।