मैनपुरी: महिलाओं-बालिकाओं को ऑपरेशन जागृति के तहत किया गया जागरूक

0
4

यूपी के मैनपुरी (Mainpuri) में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर पुलिस के तरफ से ऑपरेशन जागृति के तहत महिलाओं और युवतियों को जागरूक करने का काम किया गया। जहां उन्हें सुरक्षा संबंधित नंबरों के बारे में जानकारी दी गई।

पुलिस ने ऑपरेशन जागृति के तहत किया जागरूक

उत्तर प्रदेश सरकार महिलाओं और बालिकाओं के लिए लगातार काम करते हुए दिखाई दे रही है। उनको किसी भी तरीके की परेशानी ना हो जिसको लेकर पुलिस लगातार उनकी मदद के लिए पहुंचती हुई दिखाई दे रही है। लगातार पुलिस के लोगों को जागरूक करने का काम भी किया जा रहा है। ऐसा ही कुछ मैनपुरी (Mainpuri) जिले के तमाम थाना क्षेत्र के अंतर्गत देखने को मिला जहां पर पुलिस टीम ऑपरेशन जागृति फेस टू के तहत महिलाओं और बालिकाओं के बीच में पहुंची। जहां पर उनको उनकी सुरक्षा के प्रति जागरूक करने का काम किया गया।

सुरक्षा संबंधित नंबरों के बारे में दी जानकारी

पुलिस अधीक्षक के आदेश के बाद जनपद के तमाम इलाकों में पहुंची पुलिस ने जागरूकता कैंप लगाकर आयोजन में आई महिलाओं और बालिकाओं को जागरुक करते हुए कहा है कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए सरकार के तरफ से तमाम हेल्पलाइन नंबर चलाई जा रहे हैं। जैसे कि डायल 112, वूमेन डायल 1090, महिला हेल्पलाइन 181, मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 1076, चाइल्ड हेल्पलाइन 1098 जैसे नंबरों के बारे में जानकारी दी और बताया अगर आप किसी भी मुसीबत में हो तो आप इन नंबरों को जरूर ध्यान में रखें और आप तुरंत इन नंबरों पर कॉल कर मदद के लिए पुलिस को बुला सकते हैं। आप जब इन नंबरों पर फोन करेंगे तो आपकी मदद के लिए पुलिस मौके पर पहुंचेगी और आपकी हर संभव मदद करने का काम करेगी। पुलिस टीम ने कहा कि आपकी मदद के लिए हम लोग सदैव तत्पर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here