मैनपुरी: ग्रामीणों ने एकजुट होकर ग्रीन बेल्ट के खिलाफ उठाई आवाज

0
35

यूपी के मैनपुरी (Mainpuri) में ग्रीन बेल्ट के खिलाफ भारी संख्या में ग्रामीण एकजुट होकर विरोध प्रदर्शन करते हुए दिखाई दिए। यहां उन्होंने जिलाधिकारी से मुलाकात कर ज्ञापन पत्र भी सौंपने का काम किया।

ग्रीन बेल्ट के खिलाफ नाराज दिखें ग्रामीण

मैनपुरी (Mainpuri) जिले में ग्रीन बेल्ट की विरोध में अब ग्रामीण सड़कों पर उतर आए हैं। सड़कों पर उतरने के बाद ग्रामीणों ने जिलाधिकारी के कार्यालय का रुख किया और वहां पहुंचकर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर डीएम को विज्ञापन पत्र सौंपने का काम किया है। ग्रीन बेल्ट को लेकर हो रहे प्रदर्शन को लेकर बताया गया है कि सरकार भोगांव से जेल चौराहे तक ग्रीन बेल्ट के तहत सड़क बनाने का काम किया जाना है। जब इस बात की जानकारी ग्रामीणों को हुई तो ग्रामीण विरोध पर उतर आए। उन्होंने विरोध प्रदर्शन किया और मांग की है कि ग्रीन बेल्ट को बायपास रोड से जोड़ा जाए।

ग्रीन बेल्ट के तहत तोड़े जा सकते हैं 1000 लोगों के घर

ग्रामीण ग्रीन बेल्ट का विरोध इसलिए कर रहे हैं क्योंकि उन्हें पता है कि ग्रामीण इलाके से सड़क होकर गुजरेगी जिसको लेकर सैकड़ो मकान टूट सकते हैं। यहां तक की ग्रामीणों का कहना है कि 1000 के करीब मकान को तोड़ने का काम किया जाएगा तब यहां से ग्रीन बेल्ट निकलेगा। ऐसे में ग्रामीणों को डर है कि कहीं उनके मकान को तोड़कर ग्रीन बेल्ट बनाने का काम नहीं किया जाए। ग्रामीणों का कहना है कि यहां अधिकतर पेड़ पौधे हैं जो कि पर्यावरण का काम करते हैं और हमारे घर मकान है जहां हम लोग रहा करते हैं ऐसे में अगर ग्रीन बेल्ट के तहत हमारे मकानों को तोड़ दिया जाएगा तो हम कहां जाएंगे। ग्रामीणों के इस प्रदर्शन में समाजवादी पार्टी भी बढ़-चढ़कर सामने आई हुई दिखाई दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here