मैनपुरी: प्राइवेट स्कूल सरकार के आदेशों का नहीं कर रहे पालन, बीएसए ने दी चेतावनी

0
64

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी (Mainpuri) में सरकार के आदेशों का प्राइवेट स्कूल के शिक्षक पालन नहीं कर रहे हैं। जिनको लेकर बेसिक शिक्षा अधिकारी ने चेतावनी देते हुए कार्रवाई तक की बात कह दी है।

शीतलहर की छुट्टियों में भी खुल रहे प्राइवेट स्कूल

उत्तर प्रदेश की सरकार ने प्रदेश में शीत लहर को देखते हुए सभी विद्यालयों को 14 जनवरी तक बंद रखने के आदेश जारी किए थे। इसी के साथ-साथ सरकार की तरफ से मौसम को देखते हुए अवकाश की छुट्टियां भी लगातार बढ़ाई जा रही हैं। लेकिन मैनपुरी में सरकार के आदेशों का पालन यहां के प्राइवेट स्कूल के शिक्षक नहीं कर रहे हैं। यहां पर शीत लहर और कड़ाके की ठंड में मजबूरन प्राइवेट स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को पढ़ने के लिए जाना पड़ रहा है। प्राइवेट स्कूल संचालकों को लेकर बेसिक शिक्षा अधिकारी काफी नाराज है और उन्होंने नियमों का पालन न करने पर कार्रवाई की बात भी कह दी।

नियमों का पालन न करने पर स्कूलों पर होगी कार्रवाई

बेसिक शिक्षा अधिकारी दीपिका गुप्ता ने मीडिया को बताया कि, ‘सरकार के आदेश के बाद शीतलहर के मद्देनजर 14 जनवरी तक जिले के स्कूलों को बंद करने के आदेश जारी किए गए थे। यहां सरकारी विद्यालय के शिक्षकों ने आदेशों का पालन करते हुए विद्यालयों को 14 जनवरी तक बंद कर दिया। लेकिन कुछ प्राइवेट स्कूल अभी भी खुल रहे हैं इनकी जांच की जा रही है। इनकी सूची तैयार की जा रही है और उसके बाद इन पर कार्रवाई की तैयारी भी की जाएगी। जो भी नियमों का पालन नहीं करेंगे उनके खिलाफ कार्रवाई जरूर की जाएगी।