मैनपुरी: सपा कार्यकर्ताओं पर मुकदमा लिखा जाने पर पूर्व विधायक ने दिया बयान

0
23

यूपी के मैनपुरी (Mainpuri) में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर पुलिस के द्वारा मुकदमा लिखा जाने को लेकर सभा के पूर्व विधायक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए पुलिस पर आरोप लगाया है कि पुलिस एक पक्ष के लोगों पर कार्रवाई कर रही है जबकि दूसरे के खिलाफ कुछ भी नहीं कर रही।

झूठ मुकदमा में कार्यकर्ताओं को फसाया जा रहा

मैनपुरी (Mainpuri) लोकसभा सीट पर 7 मई को चुनाव होना है लेकिन 4 मई को यहां कुछ ऐसा हुआ जिसके बाद सपा और बीजेपी के कार्यकर्ता आमने-सामने आ गए। 4 मई शनिवार को समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी डिंपल यादव के लिए उनके पति अखिलेश यादव एक रोड शो को करने के लिए आए हुए थे। यहां अचानक से उनका रोड शो करहल चौराहे के पास से निकला। इस दौरान कुछ कार्यकर्ताओं ने महाराणा प्रताप की मूर्ति पर सपा के झंडा लगा दिए। रोड शो खत्म हो जाने के बाद भारी संख्या में लोग वहां पहुंचे और उन्होंने कार्यकर्ताओं के द्वारा की गई हरकत को लेकर जमकर हंगामा कांटा और पुलिस से कार्रवाई की मांग की। पुलिस के द्वारा वह कुछ चिन्हित करने का काम किया गया और उन पर मुकदमे लिखने की तैयारी शुरू कर दी गई। जिसको लेकर मैनपुरी सदर से पूर्व में रहे विधायक राजू कुमार उर्फ राजू यादव के द्वारा एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई। उन्होंने कहा कि हमारे कार्यकर्ताओं ने कुछ भी गलत नहीं किया है उनको फसाने का काम किया जा रहा है उनके ऊपर झूठे मुकदमे लिखा जा रहे हैं जबकि हमारे कार्यकर्ता बेगुनाह है।

महिला को भगवान श्री राम का नाम लेकर किया जा रहा अपमानित

पूर्व विधायक समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी डिंपल यादव पर कुछ अराजक तत्वों के द्वारा की गई अभद्र टिप्पणी को लेकर कहा कि भगवान श्री राम का नाम लेकर एक महिला को गाली देने का काम किया जा रहा है। असल में भगवान श्री राम का ऐसा कभी भी चरित्र नहीं था। उन्होंने एक महिला को लेकर लंका में पहुंचकर युद्ध किया था।यह लोग महिला को गाली दे रहे हैं क्या यह देश की परंपरा है। जिन लोगों ने महिला प्रत्याशी और एक जाति को गाली दी है उन्होंने भगवान श्री राम का अपमान किया है और उन्होंने यदुवंशी समाज से आने वाले भगवान श्री कृष्ण का भी अपमान किया है। पूर्व विधायक ने कहा कि यहां प्रशासन के द्वारा हमारे कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया जा रहा है। खास तौर पर धन्नाहार इलाके में कार्यकर्ताओं को पकड़ा जा रहा है। हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा है कि अगर ऐसा होता रहा तो मैं खुद थाने पर आकर बैठ जाऊंगा। उन्होंने आगे कहा कि यह लोग मतदान के दिन डंपिंग की धमकी दे रहे हैं। हम प्रशासन से मांग करते हैं कि ऐसे लोगों पर कार्रवाई की जाए और शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न कराया जाए।