मुंबई में मिला आतंकी हमले की धमकी वाला मेल

पुलिस ने शुरू की संयुक्त जाँच

0
76

MUMBAI: पुलिस सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि राष्ट्रीय जाँच एजेंसी को एक अज्ञात व्यक्ति का एक मेल मिला है, जो खुद को तालिबान का सदस्य बताते हुए मुंबई (Mumbai) में आतंकी हमले की धमकी दे रहा है।

सूत्रों के मुताबिक, एनआईए ने मुंबई पुलिस को घटनाक्रम से अवगत कराया, जिसके बाद महाराष्ट्र के विभिन्न शहरों को अलर्ट पर रखा गया है।

मुंबई (Mumbai) पुलिस के सूत्रों ने कहा, ‘मेल भेजने वाले ने खुद को तालिबानी बताया। उसने कहा कि मुंबई में आतंकी हमला होगा।’ धमकी भरा मेल मिलने के बाद एनआईए ने मुंबई पुलिस के साथ मिलकर सच्चाई का पता लगाने के लिए एक संयुक्त जांच शुरू की।

मुंबई के धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में भी आया था धमकी भरा फोन

इसी साल जनवरी में मुंबई (Mumbai) के धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में एक धमकी भरी कॉल आई थी। जिसमें अज्ञात कॉलर ने स्कूल को उड़ाने की धमकी दी थी। मुंबई पुलिस के मुताबिक, स्कूल के लैंडलाइन पर शाम साढ़े चार बजे एक कॉल आई। फोन करने वाले ने स्कूल में टाइम बम लगाने का दावा किया था।

पिछले साल अक्टूबर में शहर के विभिन्न हिस्सों में बम रखे जाने की सूचना देने वाला एक ऐसा ही फोन आया था। मुंबई पुलिस को एक अज्ञात कॉलर का ‘संदिग्ध’ कॉल आया था जिसमें बताया गया था कि शहर भर में कई प्रमुख स्थानों पर बम रखे गए हैं।

पुलिस के मुताबिक, एक कॉल करने वाले ने दावा किया कि शहर में इन्फिनिटी मॉल अंधेरी, पीवीआर मॉल जुहू और सहारा होटल एयरपोर्ट पर तीन बम रखे गए हैं। मुंबई पुलिस ने लक्षित स्थानों पर सुरक्षा बढ़ा दी है। अज्ञात कॉलर को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है।