महुआ मोइत्रा की फिर से बढ़ी मुश्किलें, बंगला तुरंत खाली करने का निर्देश

8 जनवरी को संपदा निदेशालय ने उनको नोटिस जारी कर 3 दिन में बंगला खाली नहीं करने का कारण पूछा था।

0
24

तृणमूल कांग्रेस की नेता महुआ मोइत्रा की मुश्किलें दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। पहले तो घूस लेकर संसद में सवाल पूछने के मामले में उनको लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया। अब उनको नोटिस जारी कर सरकारी बंगला तुरंत खाली करने का निर्देश दिया गया है। टीएमसी नेता महुआ मोइत्रा को पहले ही बंगला खाली करने को कहा गया था। इसके बाद 8 जनवरी को संपदा निदेशालय ने उनको नोटिस जारी कर 3 दिन में बंगला खाली नहीं करने का कारण पूछा था।

मंगलवार को संपदा निदेशालय ने महुआ मोइत्रा को एक और नोटिस जारी कर तुरंत सरकारी बंगला खाली करने का निर्देश दिया गया। यह बंगला उन्हें बतौर सांसद आवंटित किया गया था। बता दें कि यह बंगला महुआ को सांसद के तौर पर आवंटित किया गया था, लेकिन सांसदी जाने के बाद इसका आवंटन भी रद्द कर दिया गया था।

सूत्रों ने बताया, ‘उन्हें (मोइत्रा को) मंगलवार को बंगला खाली करने का नोटिस जारी किया गया। अब संपदा निदेशालय के अधिकारियों की एक टीम यह सुनिश्चित करने के लिए भेजी जाएगी कि सरकारी बंगला यथाशीघ्र खाली कराया जाए।’ बता दें कि महुआ मोइत्रा को पिछले साल आठ दिसंबर को लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया था। इससे पहले मोइत्रा का आवंटन रद्द करते हुए उन्हें सात जनवरी तक बंगला खाली करने को कहा गया था।

बता दें कि महुआ मोइत्रा को कारोबारी दर्शन हीरानंदानी से कथित तौर पर महंगे गिफ्ट लेकर उनके साथ संसद की वेबसाइट की ‘यूजर आईडी और पासवर्ड’ शेयर करने के आरोप में पिछले साल आठ दिसंबर को ‘अनैतिक आचरण’ का दोषी ठहराया गया था और लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया था। अब महुआ मोइत्रा से सरकारी बंगला खाली करने को कहा गया है।